--Advertisement--

सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

Danik Bhaskar | Mar 03, 2018, 04:54 PM IST
नक्सलियों के पास से हथियारों क नक्सलियों के पास से हथियारों क

रायपुर। बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के पुजारी कांकेर में बीते शुक्रवार को 3 राज्यों की सुरक्षा बलों की सयुंक्त टीम ने नक्सल संगठन को बड़ा झटका देने के साथ ही बड़ी संख्या में नक्सलियों के पास से हथियारों का बड़ा जखीरा भी बरामद किया है। सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। इसके साथ ही मारे गए 10 नक्सलियों के नामों की सूची जारी की गई है।

-मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में प्रवेश करने वाले तेलंगाना स्टेट कमेटी से जुड़े कुछ माओवादी किसी बड़े हमले की साजिश रचने के लिए छत्तीसगढ में पहुंचे हुए थे। हथियारों में अत्याधुनिक हथियारों के साथ माओवादियों के पास बड़ी संख्या में कारतूस और दूसरी अन्य सामग्री भी बरामद की गई है।
-इससे साफ है कि अब छत्तीसगढ़ में दूसरे स्टेट के माओवादी दहशत फैलाने के मकसद से बीजापुर इलाके में इकट्ठे हुए थे. वहीं 3 राज्यों ने जो ऑपरेशन माओवादियों के खिलाफ चलाया था, उससे माओवादियों के मंसूबे में पानी जरूर फिर गया है।

एके-47 समेत 5 इंसास राइफलों के साथ राकेट बम भी मिला
-माओवादियों के खिलाफ हुई इस बड़ी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 1 एके 47, 5 इंसास राइफल, 1 एसएलआर राइफल, सिंगल बोर राइफल, थ्री नॉट थ्री राइफल, 1 पिस्टल, रेडियो, रॉकेट बम और दो सोलर प्लेट समेत 41 हजार नकद रुपए बरामद किए हैं।

छह महिला नक्सली भी शामिल...

-बता दें कि तेलंगाना और छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित बीजापुर जिले में पुजारी-कांकेर के पास सुरक्षाबलों ने एक अभियान के दौरान 10 नक्सलियों को मार गिराया है। इनमें चार पुरुष और 6 महिला नक्सली शामिल हैं। वहीं इस मुठभेड़ में एक ग्रेहाउंड कमांडो सुशील कुमार शहीद हो गए। इस हमले में तीन अन्य जवान भी घायल हुए हैं। नक्सल विरोधी अभियान के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने बीते शुक्रवार को यह जानकारी दी थी।