--Advertisement--

कश्मीर-हिमाचल में बर्फबारी से मप्र में चलीं सर्द हवाएं

कश्मीर-हिमाचल में बर्फबारी से मप्र में चलीं सर्द हवाएं

Dainik Bhaskar

Dec 17, 2017, 11:28 AM IST
भोपाल में बढ़ी सर्द हवाएं। भोपाल में बढ़ी सर्द हवाएं।

भोपाल। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी का असर रविवार को भी मध्य प्रदेश में देखने को मिला। खासकर भोपाल में मौसम के तेवर बिल्कुल बदल गए। मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में आगामी 24 घंटों में शीतलहर की संभावना जताई है। राज्य में रविवार की सुबह मौसम साफ रहा इसके साथ ही सर्द हवाएं भी चलती रही।


ट्रफ लाइन खींच रही है नमी
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी मप्र में 0.9 किमी ऊपर ट्रफ लाइन बनी है। यह नमी खींच रही है। इस कारण हल्के बादल आैर धुंध छाई है। कश्मीर में बर्फबारी से सर्द हवा चल रही है। इसी वजह से दिन के तापमान में कमी आई है।


-मौसम विभाग के अनुसार, कश्मीर व हिमाचल में हुई बर्फबारी का असर राज्य में बना हुआ है। बीते 24 घंटों के दौरान तापमान में भी गिरावट आई है। ग्वालियर सबसे ठंडा रहा. जहां न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

-मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में ग्वालियर संभाग के विभिन्न स्थानों पर शीतलहर का अनुमान जताया है।

-राज्य में कश्मीर की बर्फबारी ने अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट ला दी है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 13.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 4.2 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

-वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.8 डिग्री सेल्सियस सेल्सियस, ग्वालियर का 22.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा।

X
भोपाल में बढ़ी सर्द हवाएं।भोपाल में बढ़ी सर्द हवाएं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..