Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Meteorological Department Has Expressed The Possibility Of Cold Wave In MP

कश्मीर-हिमाचल में बर्फबारी से मप्र में चलीं सर्द हवाएं

कश्मीर-हिमाचल में बर्फबारी से मप्र में चलीं सर्द हवाएं

Sushma Barange | Last Modified - Dec 17, 2017, 11:28 AM IST

भोपाल। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी का असर रविवार को भी मध्य प्रदेश में देखने को मिला। खासकर भोपाल में मौसम के तेवर बिल्कुल बदल गए। मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में आगामी 24 घंटों में शीतलहर की संभावना जताई है। राज्य में रविवार की सुबह मौसम साफ रहा इसके साथ ही सर्द हवाएं भी चलती रही।


ट्रफ लाइन खींच रही है नमी
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी मप्र में 0.9 किमी ऊपर ट्रफ लाइन बनी है। यह नमी खींच रही है। इस कारण हल्के बादल आैर धुंध छाई है। कश्मीर में बर्फबारी से सर्द हवा चल रही है। इसी वजह से दिन के तापमान में कमी आई है।


-मौसम विभाग के अनुसार, कश्मीर व हिमाचल में हुई बर्फबारी का असर राज्य में बना हुआ है। बीते 24 घंटों के दौरान तापमान में भी गिरावट आई है। ग्वालियर सबसे ठंडा रहा. जहां न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

-मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में ग्वालियर संभाग के विभिन्न स्थानों पर शीतलहर का अनुमान जताया है।

-राज्य में कश्मीर की बर्फबारी ने अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट ला दी है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 13.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 4.2 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

-वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.8 डिग्री सेल्सियस सेल्सियस, ग्वालियर का 22.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kshmir-himachal mein brfbaari se MP mein chalin srd hvaaen, aane vaale dinon mein aisaa rahegaaa mausam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×