--Advertisement--

लाखों का माल लेकर फरार हो गया नाबालिग, सीसीटीवी आया सामने

लाखों का माल लेकर फरार हो गया नाबालिग, सीसीटीवी आया सामने

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 11:11 AM IST
सीसीटीवी में कैप्चर हुआ नाबाल सीसीटीवी में कैप्चर हुआ नाबाल

भोपालमध्य प्रदेश के विदिशा जिला स्थित कोतवाली पुलिस की सुस्ती की वजह से एक बार फिर शहर में सराफा दुकानदार के यहां चोरी हो गई। बुधवार सुबह करीब 11.15 बजे बड़ा बाजार स्थित चाहत ज्वेलर्स के संचालक 38 वर्षीय संदीप पुत्र राकेश सोनी का बैग चोर ले भागा। वारदात उस वक्त हुई जब संदीप अपनी दुकान का शटर खोलकर अंदर का गेट खोल रहा था और बाहर बैग रखा था। बैग में करीब 4 लाख का सामान था। इस घटना के बाद बड़ा बाजार में काफी संख्या में व्यापारी एकत्रित हो गए और पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजी जाहिर की।

-व्यापारियों का कहना था कि पुलिस दिन भी चोरी रोकने में नाकाम है। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी जितेंद्रसिंह यादव को भी व्यापारियों की नाराजी का सामना करना पड़ा। वहीं, बुधवार को चोरों को पकड़ने की बजाय पुलिस दिनभर कंट्रोल रूम के हॉल में मीटिंग करती रही। वहीं सीएसपी का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में एक युवक बैग लेकर जाते हुए दिखा है। उसकी पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है।

आंखों देखी... मैं चोर को पकड़ता तब
तक वह बैग लेकर हो गया गायब मैं सुबह करीब 11 बजे बड़ा बाजार स्थित अपनी दुकान चाहत ज्वेलर्स पर आया और सबसे पहले शटर खोला। शटर खोलने के बाद अंदर वाला गेट खोला और मैंने अपना बैग रख दिया। बैग में 100 ग्राम सोना, 800 ग्राम चांदी और 25 हजार रुपए नगदी रखे थे। इस बीच मैंने दुकान के अंदर वाले हिस्से में झाड़ू लगाना शुरू किया तो मुझे कोई दिखा। जब तक मैंने देखा तब तक कोई बैग लेकर भाग निकला। मैं उसे पकड़ता तब तक वह गायब हो गया। बैग में करीब चार लाख का माल चला गया।-(जैसा कि चाहत ज्वेलर्स के संचालक संदीप सराफ ने दैनिक भास्कर को बताया)

व्यापारी बोले... थाना प्रभारी नहीं पहुंचे दूसरी दुकान का देखा सीसीटीवी

चोरी चाहत ज्वेलर्स पर हुई थी लेकिन कोतवाली थाना प्रभारी वहां पहुंचे ही नहीं। वे सिर्फ सीसीटीवी कैमरे में रिकार्डिंग पास की दूसरी सराफा दुकान में देखते रहे। इस वजह व्यापारी नाराज हो गए। व्यापार महासंघ के डायरेक्टर नीरज चौरसिया ने मौके पर नाराजी जाहिर की। नीरज चौरसिया का कहना था कि अब ऐसा लगता है कि पुलिस और चोर मिलकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। शहर के सराफा व्यापारी दिन में भी सुरक्षित नहीं है। दिनदहाड़े दुकानों में चोरी हो रही है। गौरतलब है कि शहर के व्यापारी कोतवाली टीआई जितेंद्रसिंह यादव के रवैये से बेहद नाराज हैं। थाना प्रभारी व्यापारियों से अभद्र ढंग से आए दिन बात करते हैं। इस वजह से पहले भी कई बार थाना प्रभारी की अलग-अलग संस्थाओं के लोगों से विवाद हो चुका है।

X
सीसीटीवी में कैप्चर हुआ नाबालसीसीटीवी में कैप्चर हुआ नाबाल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..