Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» MP Gov Will Give Rs One Crore To Martyr Family

पाकिस्तान फायरिंग में शहीद के परिवार को एक करोड़ देगी शिवराज सरकार

पाकिस्तान फायरिंग में शहीद के परिवार को एक करोड़ देगी शिवराज सरकार

Sumit Pandey | Last Modified - Feb 05, 2018, 07:49 PM IST

भोपाल।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हुए ग्वालियर के राइफलमैन रामऔतार लोधी के परिवार एक करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही ग्वालियर में एक फ्लैट भी दिया जाएगा। और उनके माता-पिता को 5 हजार रुपए की पेंशन दी जाएगी। ग्वालियर शहर में शहीद रामऔतार की स्टेच्यू लगेगी।
-पाकिस्तान सेना की जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी में की गई भारी गोलाबारी में सेना के कैप्टन और समेत तीन जवान शहीद हो गए।

-शहीदों में मध्य प्रदेश के ग्वालियर निवासी राइफलमैन रामऔतार लोधी भी शामिल हैं। शहीद रामऔतार तीन महीने पहले ही बेटी के पिता बने थे। अंतिम बार तभी वह अपने परिवार से मिलने ग्वालियर आए थे।

ये है शहीद का परिवार...

-ग्वालियर के पुराने छावनी के बरौआ गांव में रहने वाले 27 वर्षीय रामऔतार लोधी तीन साल पहले फौज में भर्ती हुए थे। राम अवतार के परिवार में पांच साल का बेटा दिव्यांश और तीन महीने की एक बेटी हैं।

-महेंद्र के बड़े भाई महेंद्र, छोटा भाई शंकर और पत्नी रचना गांव में ही रहती हैं। परिजनों ने बताया कि राम अवतार तीन महीने पहले बेटी के जन्म के वक्त गांव आए थे।

पत्नी ने कहा- खून का बदला खून

बता दें कि शहीद राइफलमैन की पत्नी रचना ने भारत सरकार से कहा है कि उनके पति की कुर्बानी खाली नहीं जाएगी। खून का बदला खून होना चाहिए। कब तक हमारे सेना के जवान मरते रहेंगे। इस बार बदला लेना होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×