--Advertisement--

पद्मावत पर फैसले के बाद स्ष्ट में फिर याचिका दायर करेगी शिवराज सरकार

पद्मावत पर फैसले के बाद स्ष्ट में फिर याचिका दायर करेगी शिवराज सरकार

Danik Bhaskar | Jan 23, 2018, 01:40 PM IST
अब 25 जनवरी को रिलीज होगी पदमावत अब 25 जनवरी को रिलीज होगी पदमावत

भोपाल। पद्मावत फिल्‍म पर बैन लगाने से सुप्रीम कोर्ट के इनकार के बाद मध्यप्रदेश सरकार एक बार फिर पुनर्विचार याचिका दायर करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत पर बैन लगाने को लेकर राजस्‍थान और मध्‍यप्रदेश सरकार की याचिकाओं को खारिज कर दिया है।
-सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राजधानी भोपाल में मीडिया से बातचीत में सीएम शिवराज सिंह चौहान कहा कि ये सिर्फ लॉ एंड आर्डर का मामला नहीं है, बल्कि लोगों की भावनाओं से जुड़ा सवाल है। इसलिए सरकार पुनर्विचार याचिका दायर करेगी।
-बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत फिल्म पर बैन लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार की याचिकाओं को खारिज करते हुए कहाकि राज्य उनके 18 जनवरी के आदेश का पालन करें।

-साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ज़रूरत पड़ने पर राज्य सरकारों को उनके पास आने की पूरी आजादी है।
- वहीं, प्रदेश के कानून मंत्री रामपाल सिंह ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करते हैं, लेकिन साथ ही लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं। कानूनी विशेषज्ञों से सलाह ले रहे हैं। हम फिर से सुप्रीम कोर्ट से संपर्क करने के विकल्प तलाशेंगे।

फिल्म को लेकर विवाद क्या है?
- राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची।
- फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर डांस करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं। हालांकि, भंसाली साफ कर चुके हैं कि ये ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।