• Home
  • Mp
  • Bhopal
  • Municipal Corporation removed encroachment from Korand area
--Advertisement--

विरोध के बीच हटाया अतिक्रमण

विरोध के बीच हटाया अतिक्रमण

Danik Bhaskar | Dec 20, 2017, 07:03 PM IST
अतिक्रमण हटाने पहुंचा नगर निग अतिक्रमण हटाने पहुंचा नगर निग

भोपाल। नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने बुधवार को भी करोंद स्थित बीएमएचआरसी अस्पताल सहित आसपास के इलाके में कार्रवाई की। इस दौरान गुमठियाें सहित एक दर्जन झुग्गियां तोड़ने के साथ ही सड़क किनारे फुटपाथ पर जमा की गई करीब 10 डंपर रेत भी जब्त की गई। कार्रवाई के दौरान स्थानीय रहवासियों ने विरोध भी किया। मौके पर मौजूद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके लोगाें काे शांत कराया। इसके बाद कार्रवाई दिनभर जारी रही।

-निगम का अमला सुबह 10.30 बजे यहां पहुंच गया था। सबसे पहले मंगलवार को हटाई गई अवैध गुमठियों और ठेले के बाद खाली हुई जमीन पर बिछी मुरम और गिट्टी को जेसीबी की मदद से खोदकर जब्त किया गया। पास ही स्थित सांची पार्लर को हटाने की कार्रवाई की गई। मंगलवार को महिला ने पार्लर की अनुमित होने का दावा करते हुए बुधवार को अनुमति दिखाने की बात कही थी। जब महिला बुधवार को भी अनुमति नहीं दिखा पाई तो कार्रवाई की गई। महिला ने विरोध किया तो निगम की महिला बाउंसरों ने उसे काबू में किया।


-उधर, 80 फीट रोड पर भी बिल्डिंग मटेरियल सप्लायरों ने सड़क किनारे और फुटपाथ पर कब्जा करके रेत, गिट्टी जमा कर रखी थी। अमले ने हयात ट्रेडर्स की करीब 10 डंपर रेत जब्त की। व्यापारियों ने कार्रवाई का विरोध किया। जोनल अधिकारी प्रमोद मालवीय ने मौके पर पुलिस बल बुलाया। व्यापारियों को समझाइश दी कि शासकीय कार्य में बाधा न डालें। अगर ऐसा किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद व्यापारी पीछे हटे। अमले ने दुकानों के बाहर लगाए गए शेड आैर बोर्ड भी हटाए।