Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» NHMs Threat To Return To Work, Yet Contract Health Worker Strikes

NHM ने दी काम पर लौटने की धमकी, संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल जारी

सरकार की धमकी के बावजूद संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर।

Sumit Pandey | Last Modified - Mar 03, 2018, 12:34 PM IST

  • NHM ने दी काम पर लौटने की धमकी, संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल जारी
    +1और स्लाइड देखें
    मध्य प्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल 13वें दिन भी जारी है।

    भोपाल। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल 13वें दिन भी जारी है। जबकि स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने उन्हें शनिवार से काम पर लौटने की चेतावनी दी थी, इसके बावजूद संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल जारी है। हड़ताल के चलते पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई। वहीं मरीजों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

    -शनिवार को सुबह से ही जेपी हॉस्पिटल में गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर धरना शुरू कर दिया है। इस दौरान वह नारेबाजी भी करते दिखे।

    -इससे कुछ दिनों पहले ही की गई संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल के चलते सरकारी अस्पतालों में जांच ओर दूसरी प्रक्रियाएं प्रभावित हो रही हैं। टीबी की जांच, दवा के वितरण समेत दूसरे प्रशासनिक कामकाज ठप हो गए थे

    बीजेपी अध्यक्ष को कर चुके हैं ट्वीट...

    -संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी नियमितीकरण, संविलियन, निष्कासितों की वापसी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। उन्होंने विरोध में होली भी नहीं मनाई हड़ताल के चलते पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई। वहीं मरीजों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कर्मचारियों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी आंदोलन छेड़ रखा है।

    -सरकार के विरोध प्रदर्शन करते हुए ट्वीट किए हैं। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने पीएमओ कार्यालय भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को ट्वीट कर संविदा विरोधी भाजपा लिखकर भेजा।

    कुछ दिनों पहले किया था अनोखा प्रदर्शन...

    -इसी कड़ी में कुछ दिन पहले ही राजधानी भोपाल में संविदा कर्मचारियों ने जेपी अस्पताल के सामने आधी रोटी बनाकर सरकार के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया था। कर्मचारियों का आरोप है कि संविदा कर्मचारी अधिकारी विभिन्न विभागों में करीब 15-20 साल से कार्यरत हैं।

    -वह अपने नियमितीकरण एवं समान कार्य, समान वेतन की मांग को लेकर कई बार आंदोलन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि एनएचएम अन्य परियोजनाओं, स्वास्थ्य में कार्यरत संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण, संविलियन किया जाए। साथ ही सेवा से निष्कासित कर्मचारियों की बहाली की जाए।

  • NHM ने दी काम पर लौटने की धमकी, संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल जारी
    +1और स्लाइड देखें
    नियमितिकरण और अन्य मांगों को लेकर कर रहे हैं हड़ताल।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: NHMs Threat To Return To Work, Yet Contract Health Worker Strikes
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×