--Advertisement--

मप्र समेत ४ राज्यों में आज नहीं दिखाई जाएगी पद्मावत

मप्र समेत ४ राज्यों में आज नहीं दिखाई जाएगी पद्मावत

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 10:49 AM IST
भोपाल में एमपी नगर में हिंदू स भोपाल में एमपी नगर में हिंदू स

भोपाल। मध्य प्रदेश में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत गुरुवार को रिलीज नहीं होगी। फिल्म को लेकर हो रहे विरोध के कारण प्रदेश में फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर ने हाथ खड़े कर दिए है। उन्होंने थियटर मालिकों को फिल्म की कॉपी देने से इनकार कर दिया है। मुख्य सचिव बीपी सिंह ने प्रदेश के सभी जिलों को एक्स्ट्रा अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

-दरअसल, बुधवार की शाम को उपद्रवियों ने एमपी नगर स्थित ज्योति टॉकीज में घुसकर पोस्टर फाड़े और आगजनी की। एक कार को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने लाठियां चलाईं तो भगदड़ मच गई। घंटेभर जमकर हंगामा हुआ।
-भोपाल सिनेमा एसोसिएशन के अनुसार, फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर से फिल्म नहीं मिल पाने के कारण फिल्म का रिलीज नहीं होगी।

-वहीं, फिल्म को लेकर हो रहे विरोध को भी थियेटर संचालक फिल्म रिलीज नहीं होने का बड़ा कारण बता रहे है।

-हालांकि उनके मुताबिक रिलीज के पहले दिन देशभर में क्या स्थिति रहती है, इस पर भी ये निर्भर करेगा कि फिल्म रिलीज होगी या नहीं।

जबलपुर, छतरपुर और पन्ना में भी नहीं होगी रिलीज

-इसके पहले जबलपुर में फिल्म रिलीज के पहले मॉल संचालकोंं ने कलेक्टर से मिलकर साफ कर दिया कि वह अपने यहां फिल्म को प्रदर्शित नहीं करेंगे।

-छतरपुर और पन्ना में भी करणी सेना की धमकी के चलते टॉकीज संचालकों ने अपने कदम पीछे खींच लिए है। उन्होंने फिल्म को रिलीज न करने का फैसला किया है।

-इन दोनों शहरों में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा। यह फैसला सभी टॉकीज संचालको ने लिया है।

मप्र में फिल्म न लगने से रोजाना 30 लाख का नुकसान
-मप्र में पदमावत 200 स्क्रीन पर लगने वाली थी। इन स्क्रीन में औसतन 400 से 500 शो रोज दिखाए जाने थे। यानी फिल्म के रिलीज न होने की स्थिति में मध्यप्रदेश में रोजाना 30 लाख रुपए का नुकसान होगा। भोपाल में यह फिल्म 5 मल्टीप्लेक्स की 20 स्क्रीन और 8 से 10 सिंगल स्क्रीन में लग सकती थी।

जिलों को एक्स्ट्रा अलर्ट : बीपी सिंह

-मुख्य सचिव बीपी सिंह ने प्रदेश के सभी जिलों को एक्स्ट्रा अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहाकि जो सिनेमा मालिक पद्मावत दिखाना चाहते हैं, उन्हें सुरक्षा दी जाएगी, उनका स्वागत है। लॉ एंड ऑर्डर को खराब नहीं होने दिया जाएगा।

सीएम से मिले सिनेमा संचालक

-उधर, सिनेमा संचालकों ने फिल्म प्रदर्शन को लेकर सीएम शिवराज सिंह से मिले। उन्होंने फिल्म को रिलीज करने को तैयार है, लेकिन हमने जनभावनाओं को देखते हुए फिल्म को नहीं रिलीज करने का फैसला किया है। उन्होंने कहाकि अगर शांति गई तो दो-तीन दिन में फिल्म को रिलीज कर देंगे। ज्योति टॉकीज सिनेप्लेक्स के बाहर साफ तौर पर लिखा गया है, फिल्म यहां पर रिलीज नहीं होगी।

X
भोपाल में एमपी नगर में हिंदू सभोपाल में एमपी नगर में हिंदू स
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..