Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Panchayat Said, Marry A Daughter Of 5 Years, Then Only Sin Will Fall

पंचायत की इस धमकी से परेशान है ये शख्स, पाप धोने को रखी है ये शर्त

पंचायत की इस धमकी से परेशान है ये शख्स, पाप धोने को रखी है ये शर्त

Sumit Pandey | Last Modified - Dec 22, 2017, 06:16 PM IST

भोपाल।मध्य प्रदेश के अशोक नगर के लखेती बसारती गांव निवासी रामकुमार जोगी का परिवार इन दिनों पंचायत के अंधविश्वास के चलते डर के साए में जी रहा है। ग्रामीण रामकुमार पर अपनी छह साल की बेटी की शादी करने का दबाव डाल रहे है। ऐसा नहीं करने पर पूरे परिवार को धमकियां मिल रही हैं। मजबूर रामकुमार जोगी अब पुलिस की शरण में पहुंचा है।

- ग्रामीणों ने उसे हत्यारा करार दिया और पाप धोने के लिए उस पर छह साल की बेटी की शादी करने का दबाव डाल रहे है। अब उसने पुलिस से इसकी शिकायत कर दी है। पुलिस भी इस अजीबोगरीब फरमान से हैरान है। असल में, अशोक नगर जिले में एक व्यक्ति से ट्रैक्टर पलट गया, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई थी। इससे गांव वाले उसे हत्यारा बता रहे हैं।

पुलिस से फरियादी ने बताई कहानी

- पुलिस को की गई शिकायत में रामकुमार ने बताया कि गांव वाले उसे हत्यारे बताते हुए इस बात पर दबाव डाल रहे है कि छह साल की बेटी की शादी करने के बाद ही उसका पाप धुलेगा। परिवार इस बात से परेशान है कि मासूम बेटी के हाथ कैसे पीले कर दे? इसी वजह से पूरा परिवार फरियाद लेकर पुलिस के दर पर पहुंचा है।

इस तरह बन गया पाप का भागी

- रामचरण जोगी ने बताया कि गांव वाले कहते हैं कि तुम हत्यारे हो। बेटी की शादी करने के बाद ही तुम्हारा पाप धुलेगा। लेकिन हमारे घर में रामकुमार की छह साल की बच्ची ही है। वे लोग उसी की शादी करवाना चाहते हैं। इतनी सी बच्ची की शादी कैसे की जा सकती है। रामचरण ने बताया कि पिछले साल सितंबर में रास्ते में एक ठाकुर का ट्रैक्टर रखा था। उसे हटाने के लिए कहा तो उन्होंने नहीं हटाया। ट्रैक्टर मोड़कर ले जाने के प्रयास में ट्राली पलट गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी। उसमें राजीनामा भी हो गया है, इलाहाबाद भी घूम आए और भंडारा भी कर दिया। दो खर्च करा दिए, लेकिन अभी भी ये लोग पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। इसके बाद भी परिवार पर अब पाप धोने के नाम पर बेटी की शादी का दबाव बनाया जा रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pnchaayt ne is shakhs ko 6 saal ki beti se shaadi karne ki di sjaa, ye hai asli wajah
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×