Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Photography Of France Archeology Heritage And Vintage Points

फ्रेंच फोटोग्राफर की सरियलिज्म बेस्ड फोटो अलियांस द फ्रांसेस में

फ्रेंच फोटोग्राफर की सरियलिज्म बेस्ड फोटो अलियांस द फ्रांसेस में

Priti Sharma | Last Modified - Dec 07, 2017, 01:41 PM IST

भोपाल। सरियलिज्म यानी अति वास्तविकता जो वास्तव से भी अधिक वास्तव हो, यह दिखाया है, फ्रेंच फोटोग्राफर माइया फ्लोरे ने। जिनकी फोटोग्राफी एग्जीबिशन अलियांस द फ्रांसेस में लगी है। फ्रांस के पुरातत्व धरोहर और विंटेज पाइंट्स को फोटोग्राफी में नई तकनीकों के साथ जोड़कर पेश किया है। यह फ्रांस का उनका ट्रैवेलॉग है, जो कि फ्रांस के 28 स्थलों की प्रस्तुति दिखाता है।

-तस्वीरों में फ्रांस की कल्चरल हेरिटेज देखने को मिलती है। इन शहरों में बोर्दो, ट्लूज, अंबोआज,नॉन्त, लील, पेरिस, वसाई आदि जगहों के मशहूर पर्यटन स्थलों को भी देखा जा सकता है। उनकी फोटोग्राफी में केसल्ट्स, म्यूजियम, चर्च, पार्क और वो हर जगह जहां कोई प्रवेश कर सकता है, दिखाए देते हैं।

-रिएलिटी और इमेजिनेशन के बीच पुरानी जगहों को नए विजुअल इफेक्ट्स के साथ फोटोग्राफी में लाती है। बास्केट बॉल ग्राउंड में हवा में लटकी हुई बॉल्स और नाव में बैठे युवक के पास से निकलता धुंआ कैप्चर करने जैसे दृश्य फोटोग्राफ्स में है। यह एग्जीबिशन 16 दिसंबर तक सुबह 10 बजे से शाम 7.30 बजे तक देखी जा सकती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: in tsviron mein dekhne ko milaa fraans ka klchrl aur heritej
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×