--Advertisement--

पुलिस ने हवाला कारोबारी को गिरफ्तार, आठ लाख रुपए जब्त किए

पुलिस ने हवाला कारोबारी को गिरफ्तार, आठ लाख रुपए जब्त किए

Dainik Bhaskar

Mar 13, 2018, 03:59 PM IST
पुलिस की गिरफ्त में हवाला आरोप पुलिस की गिरफ्त में हवाला आरोप

भोपाल. राजधानी में मंगलवार को सुबह पुलिस ने एक हवाला कारोबारी मुखबिर की सूचना पर प्रभुनगर में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से करीब 8.5 लाख रुपए की राशि बरामद की है। पुलिस ने हवाला कारोबारी को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ शुरू कर दी है।

-जानकारी के अनुसार शाहजहांनाबाद थाने में पदस्थ सब-इंस्पेक्टर कामेश कुमार और उनकी पांच सदस्यीय टीम ने मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर एक संदेही को प्रभु नगर रोड स्थित पानी की टंकी के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्तार इनकम टैक्स विभाग सूचना दे दी है। थाने पहुंची आईटी की टीम ने हवाला राशि जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है। कारोबारी के पास राशि कहां से आैर कैसे आई। इसकी तस्दीक टीम करेगी। कारोबारी ने पुलिस को बताया कि वह 10-12 व्यापारियों से रुपए लेकर आया है।

कारोबारी के पास मिला ये सब
-हवाला कारोबारी की पहचान जयप्रकाश किंगरानी पिता चुन्नी लाल किंगरानी उम्र 31 वर्षीय निवासी ईदगाह हिल्स के रूप में हुई है। पुलिस कर्मचारियों ने आरोपी जयप्रकाश किंगरानी की काली रंग दोपहिया में डिग्गी में नोटों से भरा एक पिट्ठू बैग भी बरामद हुआ है

बैग में मिले नोटों के 28 बंडल...
-बैग में दो हजार, पांच सौ, दो सौ, सौ और पचास रुपए की कुल 28 बंडल मौजूद थे। रकम की काउंटिंग करने पर यह 8 लाख 50 हजार रुपए पाए गए हैं। पुलिस द्वारा आरोपी जयप्रकाश से की गई सख्त पूछताछ में उसने बताया कि वह जीजा के रुपये हैं। अभी तक रुपए के बारे नहीं बता पाया। वह एक पार्टी को पैसों की डिलेवरी देने के लिए निकला था। पुलिस की आरोपी जयप्रकाश से पूछताछ जारी है।

X
पुलिस की गिरफ्त में हवाला आरोपपुलिस की गिरफ्त में हवाला आरोप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..