--Advertisement--

चाबियां बदलकर चेक करता था बाइक, सीसीटीवी ने खोला राज

चाबियां बदलकर चेक करता था बाइक, सीसीटीवी ने खोला राज

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 07:14 PM IST
पुलिस ने चोर की शिनाख्त पर चोर पुलिस ने चोर की शिनाख्त पर चोर

भोपाल। पिता की मौत के बाद एक युवक गलत संगत में पड़ कर आवारगी करने लगा तो घर वालों ने उसे घर से निकाल दिया। भोपाल आने के बाद उसने कुछ दिनों तक चाय के होटलों में काम किया और जब खर्च बढ़ गए तो बाइक चोरी करने लगा। पुलिस ने इस वाहन चोर और चार खरीदारों को गिरफ्तार किया है। एक अस्पताल के सामने से वाहन चोरी करते समय वह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। इसके आधार पर पुलिस ने दो माह बाद उसे चेकिंग के दौरान दबोच लिया।

-पुलिस ने आरोपी के बयानों के आधार पर 13 दोपहिया वाहन बरामद किए हैं। आरोपी एक महीने पहले शाहजहांनाबाद स्थित आदर्श अस्पताल के सामने से बाइक चोरी करते समय सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था। क्या है पूरा मामला...

-पुलिस अधीक्षक नाॅर्थ हेमंत चौहान के मुताबिक गत 8 नवंबर को शाहजहांनाबाद स्थित आदर्श अस्पताल के सामने से एक बाइक चोरी हुई थी।

-इस दौरान वाहन चोर अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। पुलिस ने उक्त वीडियो सभी थानों को भेजा था।

-शुक्रवार को पुलिस द्वारा अल्पना तिराहे पर चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान बाइक सवार एक युवक को रोका गया।

-पूछताछ करने पर उसने अपना नाम टीकाराम लोधी बताया। गाड़ी के कागजात मांगने पर वह पुलिस को गुमराह करने लगा।

-पुलिस ने जब मोबाइल पर मौजूद वीडियो से उसका मिलान किया तो वह वहीं युवक निकला, जो अस्पताल के सामने से वाहन चोरी करते हुए कैमरे में कैद हुआ था।

-टीकाराम को थाने लाकर पूछताछ की गई जिसमें उसने बताया कि वाहन चोरी करता है।

चोरी का वाहन खरीदने वाले भी गिरफ्तार

-पुलिस ने चोरी की बाइक खरीदने वाले हामिदपुर त्योंदा विदिशा निवासी बिट्टू उर्फ रवेंद्र सिंह, घटेरा कुचौली त्योंदा विदिशा निवासी भोलाराम, बेगमगंज निवासी विक्रम सिंह और लेखराम को गिरफ्तार किया है। टीकाराम ने खुलासा किया कि वह डुप्लीकेट चाबी से पार्किंग में खड़ी बाइकों के लॉक खोलकर उन्हें चोरी करता था। जिन चार खरीददारों को गिरफ्तार किया है वे इन वाहनों को ग्रामीण इलाकों में औने-पौन दामों पर ठिकाने लगाते थे।

X
पुलिस ने चोर की शिनाख्त पर चोरपुलिस ने चोर की शिनाख्त पर चोर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..