Home | Madhya Pradesh News | Bhopal News | Police reveals murder of teacher Ramcharan

शिक्षक रामचरण की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

शिक्षक रामचरण की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

Sumit Pandey| Last Modified - Dec 31, 2017, 12:56 PM IST

1 of
Police reveals murder of teacher Ramcharan
करीब दो महीने में पुलिस ने मर्डर का खुलासा किया।

भोपाल। छतरपुर जिले के बकस्वाहा थाना क्षेत्र में 80 हजार की सुपारी देकर अपने जीजा की हत्या कराई थी। असल में, भाई अपनी बहन की मौत का बदला लेना चाहते थे। और अपने जीजा शिक्षक से दहेज में दिया गया सामान मांग रहे थे, लेकिन वह नहीं दे रहा था। इसके बाद बदला लेने के लिए उन्होंने सुपारी देकर मर्डर करा दिया।  

- 6 नवंबर को शासकीय प्राइमरी स्कूल भड़ाटोर में पदस्थ शिक्षक रामचरण पिता प्यारेलाल जब अपनी बाइक पर सवार होकर स्कूल की ओर जा रहे थे। उसी समय बकस्वाहा-हीरापुर के मेन रोड से भड़ाटोर गांव जाने वाले कच्चे रास्ते में दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रामचरण की बाइक को रास्ते में रोककर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

 

बहन की हत्या के बाद भाई ने लिया बदला 
- एसडीओपी ने बताया कि अपनी बहन की दहेज हत्या से आहत संतोष ने अपने दोस्त पुरुषोत्तम उर्फ कल्लू राय निवासी बरहज थाना शाहगढ़ जो एक हत्या के प्रयास के मामले में अपनी ससुराल बरगुआं थाना भगवा में फरारी काट रहा है। उससे संपर्क किया और 80 हजार रुपए में रामचरण की हत्या करवाने की योजना बनाई। कल्लू राय ने अपने भाई राजा रामराय उम्र 20 वर्ष गणेश पिता राजेंद्र सिंह परमार निवासी बरगुआं थाना भगवा के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। राजा राम राय और गणेश परमार ने हत्या की घटना को अंजाम दिया और मौके से भाग गए। 

 

2016 को हो गई थी बहन की संदिग्ध मौत 

- एसडीओपी प्रमोद कुमार सारस्वत का कहना है कि जांच के दौरान तथ्य सामने आया कि मृतक रामचरण की पुत्रवधू सरोज पत्नी बृजेंद्र अहिरवार की 16 जून 2016 को दहेज प्रताड़ना के कारण मृत्यु हुई थी। जिसमें रामचरण, फूल बाई महेंद्र अहिरवार के विरुद्ध हत्या का प्रकरण कायम किया गया था। इस प्रकरण में शिक्षक रामचरण और आरोपियों द्वारा अग्रिम जमानत करा ली गई थी। सरोज के मायके पक्ष के लोग शिक्षक से दहेज में दिया हुआ, सामान बाइक वगैरह वापस मांग रहे थे। रामचरण ने बाइक वापस कर दी गई, लेकिन दहेज का सामान वापस नहीं किया था। 

आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ सबूत भी जब्त किए 
- पुलिस आरोपियों के साथ उनके कब्जे से घटना में इस्तेमाल किए गया 315 बोर का कट्टा, एक खाली खोका दो जिंदा कारतूसों के साथ सुपारी में दिए गए रुपए से खरीदा गया मोबाइल और हत्या के समय पहनी हुई पीली शर्ट भी जब्त की है। एसडीओपी सारस्वत ने बताया कि इस हत्याकांड के खुलासे में साइबर सेल की प्रमुख भूमिका रही। जिसमें लगभग 3000 मोबाइल टावर की लोकेशन मोबाइल कॉल डिटेल का विश्लेषण कर नतीजे पर पहुंच पाए हैं।

Police reveals murder of teacher Ramcharan
उन्होंने कट्टा और अन्य सामान बरामद किया है।
Police reveals murder of teacher Ramcharan
शिक्षक की हत्या उनके ही साले ने सुपारी देकर कराई थी।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now