Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Rain May Occur In Western Part Of MP

मप्र में मौसम साफ

मप्र में मौसम साफ

Sushma Barange | Last Modified - Dec 04, 2017, 11:11 AM IST

भोपाल। भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार को सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली हुई है। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के पश्चिमी हिस्से में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

-राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। सोमवार की सुबह से तेज धूप खिली रही, साथ ही चल रही सर्द हवाएं ठंड का अहसास कराने वाली थीं। मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है। सबसे ठंडा जिला उमरिया रहा, जहां तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


-मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों का मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन पश्चिमी हिस्से में हल्की बारिश हो सकती है। राज्य के मौसम में बदलाव के चलते दिन के तापमान में भी गिरावट आई है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 14.6 ,ग्वालियर का नौ और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

-वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 26.9 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

-मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि एक दिन पहले एक सिस्टम के कारण बने बादल छाने से तापमान बढ़ा था। यह सिस्टम कमजोर होते ही बादल छंटने से तापमान कम हुआ।

मंगलवार से बादल और घने होंगे, दिन में बढ़ेगी ठंड
-मौसम विशेषज्ञ डीपी दुबे ने बताया कि चक्रवाती तूफान ओकी का असर प्रदेश में भी पड़ेगा। मंगलवार से भोपाल में बादल और घने होने का अनुमान है। इससे दिन के तापमान में और कमी आ सकती है। दिन के तापमान में दो-तीन डिग्री की गिरावट होने का अनुमान है। बादल छाने से रात का तापमान दो डिग्री बढ़ सकता है। ऐसा मौसम तीन दिन तक रहने की संभावना है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: MP ke vest jon mein ho skti hai baarish, raajdhaani mein shusk bana rahegaaa mausam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×