• Home
  • Mp
  • Bhopal
  • Red color on the statue of leader Subhash Chandra in Jabalpur
--Advertisement--

जबलपुर में नेता सुभाषचंद्र की प्रतिमा पर डाला लाल रंग

जबलपुर में नेता सुभाषचंद्र की प्रतिमा पर डाला लाल रंग

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 04:32 PM IST
जबलपुर में लगी नेता जी सुभाषचं जबलपुर में लगी नेता जी सुभाषचं
भोपाल/जबलपुर. त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद देशभर में महापुरुषों की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। ये सिलसिला फिलहाल रुकता नहीं दिख रहा है। इसकी आंच मध्य प्रदेश भी पहुंच गई है। शुक्रवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा पर लाल रंग डाल दिया।
-जानकारी के अनुसार, शुक्रवार जबलपुर थाने के लार्डगंज थाना क्षेत्र में चौराहे पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर असामाजिक तत्वों ने लाल रंग फेंक दिया। सूचना मिलने पर जिला प्रशासन जांच में जुट गया है। हालांकि पुलिस ने कहा कि होली के दौरान कुछ लोगों ने ऐसा किया है, लेकिन इसे लेकर पुलिस और प्रशासन दोनों अलर्ट है।
-इस घटना से आक्रोशित कांग्रेसियों ने प्रतिमा के पास पहुंचकर जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं कांग्रेसियों ने कई बार नगर निगम को प्रतिमा धुलवाने के लिए फोन भी किया पर जब निगम का अमला नहीं आया तो नाराज होकर कांग्रेसियों ने प्रतिमा के सामने ही धरना दे दिया। उनका आरोप था कि देश की आजादी के लिए शहीद होने वाले नेता जी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा का ये हाल है और उनकी प्रतिमा के इस हाल के लिए निगम प्रशासन और स्थानीय पुलिस जिम्मेदार है।
-कांग्रेसियों के हंगामे के बाद निगम ने फायर डिग्रेड भेजकर प्रतिमा को धुला गया, इसके बाद कांग्रेसी वहां से गए। नगर निगम जबलपुर शहर मे महापुरुषों की प्रतिमाओं की देखरेख को निगम तत्पर है, इसके बावजूद नेताजी की प्रतिमा के साथ इस तरह की घटना होने से निगम अमले की निगरानी पर सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं।