--Advertisement--

४ महीने में ४५ ट्रांजेक्शन, इस लड़के ने एटीएम निकाले २ लाख

४ महीने में ४५ ट्रांजेक्शन, इस लड़के ने एटीएम निकाले २ लाख

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 08:35 PM IST
एटीएम- फाइल। एटीएम- फाइल।

भोपाल। एटीएम कार्ड का नंबर और पासवर्ड देखकर कृषि विज्ञान के एक छात्र ने अपने ही नाना के बैंक खाते से दो लाख रुपए निकाल लिए। आरोपी ने चार महीने के भीतर 45 ट्रांजैक्शन किए
और इस रकम से अपने शौक पूरे करता रहा। पेटीएम के लिए जरूरी ओटीपी देखने के लिए वह नाना के मोबाइल फोन पर आए एसएमएस देखकर उसे डिलीट कर देता था। नाती की इस करतूत का खुलासा तब हुआ, जब बुजुर्ग ने अपनी पासबुक पर बैंक में जाकर एंट्री कराई।

महंगे कपड़े खरीदने व घूमने में खर्च किए

- पुलिस पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि नाना के एटीएम की गोपनीय जानकारी उसने काफी पहले हासिल कर ली थी। इसके बाद पेटीएम के जरिए रकम ट्रांसफर करता रहा। उसने 21 अप्रैल 2017 से 22 अगस्त 2017 के बीच कुल 45 ट्रांजैक्शन किए हैं।

- ठगी गई रकम को आरोपी ने महंगे कपड़े खरीदने और घूमने-फिरने में खर्च किया है। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आयुष इन दिनों कृषि विज्ञान में डिप्लोमा कोर्स कर रहा है।

नाना को नाती लगाता रहा चपत

- बागमुगालिया निवासी गोटूलाल दामड़े ने अपने एसबीआई बैंक के खाते से दो लाख रुपए निकाले जाने की शिकायत सायबर पुलिस से की थी।

- पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर तकनीकी जांच शुरू की। पता चला कि ये रकम पेटीएम एप्लिकेशन के जरिए निकाली गई है।

- रकम जिस बैंक खाते में ट्रांसफर की गई थी, वह होशंगाबाद रोड निवासी 20 वर्षीय आयुष पिता अनिल चौधरी के नाम से रजिस्टर्ड है।

- पुलिस ने आयुष को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि वह गोटूलाल का सगा नाती है।

X
एटीएम- फाइल।एटीएम- फाइल।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..