Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Society Boycotted Boy Photo With Viral, Sad Girl Committed Suicide

लड़के के साथ फोटो वायरल होने पर समाज ने किया बहिष्कार, दुखी लड़की ने की आत्महत्या

लड़के के साथ फोटो वायरल होने पर समाज ने किया बहिष्कार, दुखी लड़की ने की आत्महत्या

Sumit Pandey | Last Modified - Dec 21, 2017, 07:36 PM IST

भोपाल।जिले में एक बार फिर सामाजिक पंचायत के फैसले से दुखी युवती ने अपनी जान दे दी। युवती का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने गैर समाज के लड़के के साथ फोटो खिंचवाया। वह फोटो गांव के ही किसी लड़के ने वायरल कर दिया। जिसके चलते पूरे गांव के लोगों को इस बात का पता चला गया। एक सप्ताह पहले समाज के लोगों ने पंचायत बैठाकर लड़की और उसके परिजनों को समाज से बहिष्कृत कर दिया। समाज का यह फैसला लड़की को नागवार गुजरा आखिरकार उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

ब्वायफ्रेंड के साथ गई थी घूमने

- शहर से लगे महाराजपुरा गांव की 20 वर्षीय युवती करीब 15 दिन पहले शहर के वाल्मीकि मोहल्ला में रहने वाले लड़के के साथ कहीं घूमने गई। वहां दोनों ने साथ में फोटो खींचवाया। इसके बाद गांव के सोनू नामक लड़के ने लड़की के घर पहुंचकर यह बात बताई। इतना ही नहीं सोनू ने यह फोटो व्हाट्सएप पर वायरल कर दी।

मौत के बाद कोई नहीं पहुंचा घर

- गांव के रैकवार समाज को पता लगी तो लोगों ने पंचायत बुलाई। जिसमें लड़की और उसके परिजनों को समाज से बहिष्कृत करने का फरमान सुना दिया। लड़की के परिजनों ने समाज के लोगों से फैसला बदलने के लिए गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी। समाज के फैसले से दुखी लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। लड़की की मौत के बाद भी गांव के लोग उसके घर नहीं पहुंचे।

हम उसके लिए लड़का ढूंढ ही रहे थे
- लड़की के परिजनों ने बताया कि बेटी टीकमगढ़ के वाल्मीकि मोहल्ला में रहने वाले रामबाबू के साथ कहीं घूमने गई थी। इसी दौरान उन्होंने फोटो निकाला होगा। जिसे लेकर पूरे गांव के लोग ताने मार रहे थे। समाज के बहिष्कार के बाद जब सरपंच से पंचायत बुलाने की बात कही तो उन्होंने कहा कि आप लोग लड़की के लिए लड़का देख लो। उसका अच्छी तरह से विवाह करा देंगे। इसके बाद लड़की के पिता और भाई लड़का देखने में जुट गए।

गांव के लोग मार रहे थे ताना
- बुधवार सुबह लड़की के परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि समाज के बहिष्कार करने के बाद से बेटी बहुत दुखी थी। गांव के लोग भी बार-बार आकर उसे ताना मार रहे थे। लड़की की मां ने बताया कि मंगलवार शाम उसके पिता और भाई बेटी के लिए रिश्ता देखने गांव से बाहर गए थे। शाम को मैं और मेरी बहू पानी भरने चले गए।


जांच रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया
जांच रिपोर्ट के आधार पर महाराजपुरा निवासी आरोपी मुन्नीलाल रैकवार उर्फ सोनू के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी फिलहाल फरार है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। - नवल आर्या, टीआई कोतवाली

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: BF ke saath photos hua viral to smaaj ne kiyaa boykat, GF ne liyaa ye step
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×