भोपाल

--Advertisement--

ड्रामे के बाद एमएलए पर रेप का केस दर्ज

ड्रामे के बाद एमएलए पर रेप का केस दर्ज

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 01:25 PM IST
अटेर विधायक हेमंत कटारे। अटेर विधायक हेमंत कटारे।

भोपाल। भिण्ड जिले की अटेर विधानसभा सीट से विधायक हेमंत कटारे पर राजधानी में रेप का मामला दर्ज हो गया है। पुलिस के अनुसार, जेल में बंद छात्रा ने भोपाल डीआईजी के नाम एक आवेदन पुलिस को भेजा था, इसमें विधायक पर रेप करने और फिर झूठे मामले में फंसाने की बात कही गई थी। विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा-376 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं, इस मामले में छात्रा की मां ने डीआईजी को अलग से शिकायत की थी कि विधायक कटारे ने उनका अपहरण कर उनसे जबरन कुछ कागजातों पर साइन कराए और दबाव डालकर वीडियो बनाया गया है।

लड़की द्वारा ब्लैकमेलिंग के मामले को लेकर विधायक हेमंत कटारे ने 23 जनवरी को बड़े राजनेताओं से मुलाकात की और उसके अगले दिन पीएचक्यू पहुंचे थे। MLA ने डीजीपी से लड़की के खिलाफ ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की। भोपाल क्राइम ब्रांच इस आधार पर यूपी के रतनपुरा की रहने वाली 24 वर्षीय लड़की को पांच लाख रुपए की रकम लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

-गिरफ्तारी के अगले ही दिन लड़की के दो वीडियो सामने आए। वह वीडियो में हेमंत कटारे पर उसे बर्बाद करने के आरोप लगाया। दूसरे दिन सामने आए आरोपी युवती के दूसरे वीडियो में वह माफी मांगती है। इस मामले के दूसरे आरोपी विक्रमजीत सिंह ने वीडियो जारी कर हेमंत कटारे पर खुद के एनकाउंटर कराने की आशंका जाहिर की। युवती की मां ने विक्रमजीत पर आरोप लगा दिए। उस समय लड़की और उसकी मां ने रेप होने की घटना से इनकार किया था।


वीडियो जारी होते रहे, उलझता रहा मामला
24 जनवरी- भोपाल क्राइम ब्रांच ने अटेर विधायक हेमंत कटारे की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर एक युवती को गिरफ्तार कर उसके पास से पांच लाख रुपए बरामद किए। लड़की पर अपने साथी विक्रमजीत के साथ हेमंत कटारे को ब्लैकमेल करने का आरोप। विधायक को बलात्कार के झूठे मामले में फंसाकर दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी।
25 जनवरी- पुलिस ने मामला दर्ज कर युवती को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया और न्यायिक हिरासत में जेल भेजा।
25 जनवरी - माखनलाल यूनिवर्सिटी में जर्नलिज्म की छात्रा के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस वीडियो में छात्रा कांग्रेस विधायक पर कई संगीन आरोप लगाए, विधायक पर यौन शोषण करने और लड़कियों की जिंदगी से खेलने वाला बताया।

26 जनवरी- लड़की का एक अन्य वीडियो सामने आता है। इस वीडियो में वह कहते नजर आती है- देखा हेमंत अगर मैं कुछ चाह लूं तो कुछ भी कर सकती हूं। मैंने तो मजाक किया था, आप तो गंभीर हो गए। चलो अब यह खत्म करते हैं।
27 जनवरी - बेटी से केंद्रीय जेल से मिलकर लौटी आरोपी युवती की मां हेमंत कटारे को पाक साफ बताते हुए विक्रमजीत पर आरोप लगाती है।
27 जनवरी - बिक्रमजीत का वीडियो वायरल, इसमें विक्रमजीत ने कहा है कि हेमंत कटारे के युवती से अवैध संबंध थे। उसे झूठे मामले में फंसाया जा रहा है, लड़की के साथ उसके संबंध थे।

27 जनवरी- फाइनल वीडियो विधायक हेमंत कटारे ने जारी किया। इसमें वे आरोपी युवती की मां के बयान को आधार बनाते हुए किसी राजेंद्र सिंह का नाम लेते हैं। साथ ही विक्रमजीत को इस मामले का मास्टरमाइंड बताते हैं।
1 फरवरी- क्राइम ब्रांच ने एमएलए हेमंत कटारे को नोटिस जारी कर मोबाइल जब्त कराने को कहा। मोबाइल फोन जब्त करने के बाद क्राइम ब्रांच छात्रा और कटारे के मोबाइल के कंटेंट का मिलान शुरू किया।
2 फरवरी- लड़की की डीआईजी को शिकायत के आधार पर अटेर विधायक हेमंत कटारे पर रेप और लड़की की मां की शिकायत पर अपहरण का केस दर्ज।

X
अटेर विधायक हेमंत कटारे।अटेर विधायक हेमंत कटारे।
Click to listen..