Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Sui Side Atempt SI Was Disturbed By The Harassment Of Officers

अफसरों की प्रताड़ना से परेशान होकर एसआई ने किया सुसाइड अटेम्प्ट

अफसरों की प्रताड़ना से परेशान होकर एसआई ने किया सुसाइड अटेम्प्ट

Sumit Pandey | Last Modified - Dec 26, 2017, 06:04 PM IST

भोपाल।गुना जिले में डायल-100 को कॉल कर निलंबित सब इंस्पेक्टर तालाब में कूदकर आत्महत्या के लिए सिंगवासा पहुंच गया, लेकिन जैसे ही पुलिस को सूचना लगी तो वह दौड़ी-दौड़ी पहुंची और उसे बचा लिया। सब इंस्पेक्टर ने कहा, मुझे गंदे और गलत आरोप लगाकर निलंबित किया है, अधिकारियों ने मुझे मेरा पक्ष रखने का मौका तक नहीं दिया। इस वजह से मुझ पर लोग तंज कस रहे हैं। इसलिए मैंने अपनी जिंदगी को खत्म करने का निर्णय लिया।

चाय पीने जाता हूं तो तंज कसते हैं लोग

- बाजार में जब चाय पीने जाता हूं तो लोग मुझ पर तंज कसते हैं कि यही है महिला के साथ गलत हरकत करने वाला सब इंस्पेक्टर। इससे परेशान होकर मैं आत्महत्या करने जा रहा था, लेकिन कैंट पुलिस ने आकर मुझे बचा लिया।

एसपी ने किया था निलंबित

-डायल 100 के प्रभारी सब इंस्पेक्टर प्रमोद सिंह सेंगर को 20 दिसंबर को एसपी निमिष अग्रवाल ने निलंबित कर दिया था। उनका कहना था कि महिला सब इंस्पेक्टर के साथ बदतमीजी करने के कथित आरोप लगाकर मुझे निलंबित कर दिया, पुलिस अधिकारियों ने मेरा पक्ष जानने की कोशिश तक नहीं की। इस वजह से मैं बहुत परेशान था।

एडीजी से नहीं हो सकी बात

- मैं अपनी बात एडीजी तक भी पहुंचाना चाहता था, लेकिन उसने बात नहीं हो सकी। इसलिए आत्महत्या जैसे कदम उठाने से पहले मैने डायल 100 को सूचना दे दी, वहीं से पाइंट चला था इसके बाद कैंट पुलिस ने मुझे बचा लिया।
डायल-100 का प्रभारी हूं कभी कोई आरोप नहीं लगे
- सब इंस्पेक्टर ने कहा कि मैं जिले की 18 डायल 100 का प्रभारी हूं। दो साल से यह जिम्मेदारी ठीक ढंग से निभा रहा हूं। लेकिन पिछले दिनों वायरलेस सेट को लेकर महिला सब इंस्पेक्टर से कहासुनी हो गई थी। उन्होंने मुझे देख लेने की धमकी भी दी थी। इसी का परिणाम यह रहा कि मुझ न सुनते हुए, गलत आरोप में निलंबित कर दिया। 33 साल की सेवा में मुझ पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आईजी बोले मैं क्या बताऊं, एसपी ने दिया जवाब
- सीएम की सुरक्षा व्यवस्था को देखने आईजी अनिल कुमार गुना आए थे। जब उसने इस मामले में चर्चा की तो बोले कि मैं क्या कहा सकता हूं। एसपी से बात
करें। एसपी ने कहा कि महिला सब इंस्पेक्टर के साथ बदतमीजी करने के आरोप में निलंबित किया था। पूर्व में भी उन पर कार्रवाई हुई हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: in wajahon se SI par loga kste the tnj, sab kuchh khatm kar dene liyaa ye step
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×