--Advertisement--

बूंदाबांदी के बाद तापमान में गिरावट, जानिए कैसा रहेगा एमपी का मौसम

बूंदाबांदी के बाद तापमान में गिरावट, जानिए कैसा रहेगा एमपी का मौसम

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 04:37 PM IST
मौसम में बदलाव के चलते किसान च मौसम में बदलाव के चलते किसान च

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में शुक्रवार सुबह मौसम साफ रहा और तेज धूप निकली, लेकिन शाम होते-होते मौसम का मिजाज बदला और बारिश हो गई। बारिश के बाद दोपहर में हो रही चुभन पैदा करने वाली धूप से राहत मिली और मौसम खुशगवार हो गया।

-दिन में आसमान एकदम साफ रहा और दोपहर होने तक गर्मी का असर भी बढ़ गया है। शाम को फिर से आसमान में बादल छाए और शहर के कई इलाके में बारिश हुई। बीते 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर बादल छाने और बूंदाबांदी होने से तापमान में मामूली गिरावट आई है।

-मौसम में हो रहे लगातार बदलाव के बाद किसानों में चिंता बढ़ा दी है, मौमस विभाग ने ओले गिरने और बारिश होने की संभावनाओं के चलते पहले ही अलर्ट जारी कर रखा है। इस बारिश से चना और गेहूं की फसल को नुकसान होने की पूरी संभावना है।
-मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है। राज्य के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री, इंदौर का 20 डिग्री, ग्वालियर का 14.4 डिग्री और जबलपुर का 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
-वहीं, गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री, इंदौर का 32.6 डिग्री, ग्वालियर का 34.4 डिग्री और जबलपुर का 26.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

X
मौसम में बदलाव के चलते किसान चमौसम में बदलाव के चलते किसान च
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..