• Home
  • Mp
  • Bhopal
  • Terror of opium smugglers in three districts of MP, raised issue in Assembly
--Advertisement--

मप्र के तीन जिलों में अफीम तस्करों का आतंक, विधानसभा में उठा मुद्दा

मप्र के तीन जिलों में अफीम तस्करों का आतंक, विधानसभा में उठा मुद्दा

Danik Bhaskar | Mar 08, 2018, 05:03 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के नीमच-मंदसौर और रतलाम जिले में अफीम तस्करी के कई मामले सामने आ रहे हैं। अफीम तस्करों का इन जिलों में आतंक फैला हुआ है। तस्करों के हौसले इतने बुलंद हो गए है कि वह अब एंबुलेंस के माध्यम से प्रदेशभर में इसकी तस्करी कर रहे हैं। बजट सत्र के पांचवें दिन गुरुवार को भाजपा विधायक यशपाल सिसोदिया ने विधानसभा में ये गंभीर सवाल उठाया। भाजपा विधायक ने इसकी जांच कराए जाने और इसके पीछे शामिल लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की।

-दरअसल, विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक यशपाल सिसोदिया ने मंदसौर-नीमच और रतलाम जिले में एंबुलेंस से मादक पदार्थों की तस्करी का मुद्दा उठाया। विधायक ने कहा कि मध्यप्रदेश के इन जिले में अफीम तस्करों का आतंक दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। ये तस्कर तस्करी के नए प्रयोग भी कर रहे हैं। उन्हाेंने इस तस्करी में पुलिस और नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों पर भी आरोप लगाए हैं। उन्हीं की साठगांठ से ये तस्करी संभव हो रही है। विधायक ने बीते साल हुए मंदसौर गोलीकांड होने के पीछे भी अफीम तस्कर को वजह बताया।

गृहमंत्री को देना पड़ा जवाब...

-भाजपा विधायक द्वारा उठाए गए सवाल पर गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह को जवाब देना पड़ा। गृहमंत्री सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में एंबुलेंस की अनुमति देने से पहले परिवहन विभाग गृह विभाग और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त कमेटी गठित करेगा। इस कमेटी की परमिशन मिलने के बाद ही एंबुलेंस संचालित की जाएगी। ताकि आने वाले दिनों में एंबुलेंस के माध्यम से होने वाले तस्करी पर रोक लगाई जा सके। बता दें कि बीते दिनों ही पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एंबुलेंस में अफीम की तस्करी करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया था।