Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» The 100-Year-Old Woman Has Also Given Tea To Nehru : Shekhar

१०० साल की इस औरत ने नेहरू को भी पिलाई थी चाय

१०० साल की इस औरत ने नेहरू को भी पिलाई थी चाय

Sumit Pandey | Last Modified - Dec 22, 2017, 11:40 AM IST

भोपाल। 'मिस्टर इंडिया' और 'बैंडिट क्वीन' जैसी फिल्में बनाने वाले शेखर कपूर को खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। इवेंट के बाद कपूर खजुराहो की गलियों में घूमते और फोटो खींचते दिखाई दिए। इस दौरान शेखर कपूर ने सोशल मीडिया पर 100 साल की एक बुजुर्ग महिला की फोटो शेयर कर उसकी जिंदगी के बारे में लिखा है। उन्होंने लिखा कि, ये बुजुर्ग महिला 50 साल से एक ही जगह पर चाय पिला रही हैं। इतना ही नहीं पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू भी इस महिला के हाथों बनी चाय पी चुके हैं।

महान चाय वाली बुजुर्ग महिला

- 100 साल की ये महिला 50 साल से एक ही जगह पर चाय बेच रही है। वह कहती हैं, उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू को भी इसी जगह पर चाय पिलाई है। उसकी जिंदगी में अब भी हंसी और चुटकुले बाकी हैं। उसके आसपास का वातावरण आज भी इतना अद्भुत है कि, उससे मिलने के बाद आप खुद को ऊर्जा से लबरेज पाओगे। उसकी चाय बहुत महान और अनुभव शानदार है। एक ओर मैं खुद की खोज में पूरी दुनिया का चक्कर लगा रहा हूं, लेकिन इस महिला ने इसी जगह पर खुद को पा लिया है।

ये सुनकर होता है दर्द...
खजुराहो में घूमते हुए वर्ल्ड लेवल के फिल्म मेकर शेखर कपूर ने अपने ट्विटर अकांउट पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें एक महिला बच्चों को आकर्षित कर के लिए एक खिलौना खेलती दिखाई दे रही है। खिलौने के बारे में उन्होंने लिखा है कि यह आवाज या संगीत भारत के छोटे शहरों में अब भी मौजूद है, जो बड़े शहरों में कहीं खो गई है। ये मुझे बचपन में खिलौनों की आवाजें याद दिलाते हैं। भावुक शेखर कहते हैं कि कभी-कभी इस सादगी को देखकर मेरे दिल में दर्द होता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: galiyon mein yun ghumte nazar aaye filmon ke ye fems director, fir kiyaa ye kmeint
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×