--Advertisement--

इस कांग्रेस रूरु्र के खिलाफ रेप व अपहरण का केस, जेल में बंद छात्रा ने की शिकायत

इस कांग्रेस रूरु्र के खिलाफ रेप व अपहरण का केस, जेल में बंद छात्रा ने की शिकायत

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 11:47 AM IST
जर्नलिज्म स्टुडेंट की शिकायत जर्नलिज्म स्टुडेंट की शिकायत

भोपाल. मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को रेप और किडनैपिंग का केस दर्ज किया। विधायक को ब्लैकमेल करने के मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार हुई जर्नलिज्म स्टूडेंट (21) और उसकी मां की शिकायत पर भोपाल पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने कटारे का फोन जब्त करने कर जांच शुरू की है। सूत्रों की मानें तो पुलिस जल्द ही विधायक को गिरफ्तार कर सकती है। उधर, लड़की सेंट्रल जेल में बंद है। पुलिस अब उसका मेडिकल कराएगी।

लड़की ने कहा- MLA ने मुझे किडनैप किया

- एसपी (साउथ भोपाल) राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि स्टूडेंट फिलहाल जेल में है। उसने भोपाल सेंट्रल जेल अथॉरिटी को शिकायत दी थी। इसके आधार पर हेमंत कटारे के खिलाफ आईपीसी- 376 (रेप), 342 (बंधक बनाना), 506 (आपराधिक धमकी) का केस दर्ज किया गया है।

- डीआईजी (भोपाल) को दिए लेटर में लड़की ने आरोप लगाया है कि विधायक ने रेप करने के बाद उसे झूठे मामले में फंसाया। हेमंत कटारे ने उसे किडनैप कर जबरन वीडियो बनाया और कुछ कागजातों पर साइन कराए।

- विधायक की गिरफ्तारी के सवाल पर लोढ़ा ने कहा कि अभी मामले की जांच की जा रही है। पुलिस पहले कोर्ट में लड़की के बयान दर्ज कराने के बाद उसकी मेडिकल जांच भी कराएगी।

कटारे के मोबाइल डाटा का मिलान करेगी पुलिस

- वहीं, ब्लैकमेलिंग मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच अब कांग्रेस विधायक के मोबाइल की पड़ताल करेगी। इसके लिए पुलिस ने कटारे को नोटिस जारी किया था। काफी आनाकानी के बाद वे मोबाइल जांच के लिए तैयार हुए। कटारे ने गुरुवार को अपना फोन क्राइम ब्रांच को सौंप दिया।

क्या है ब्लैकमेलिंग का पूरा मामला?

- भिंड की अटेर सीट से विधायक कटारे ने पहले पुलिस से शिकायत में कहा था कि एक लड़की उन्हें 17 जनवरी से फोन कर परेशान कर रही है। वह वीडियो वायरल करने और रेप केस दर्ज कराने की धमकी देते हुए 2 करोड़ रुपए मांग रही है।

- इसके बाद विधायक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 24 जनवरी को जाल बिछाकर पहली किस्त के तौर पर 5 लाख रुपए लेते हुए लड़की को रंगेहाथ गिरफ्तार किया था।

- पिछले दिनों मामले से जुड़े 5 वीडियो सामने आए। इनमें पहले लड़की ने आरोप लगाए, इसके बाद वह मुकर गई। बाद में उसके दोस्त का वीडियो जारी हुआ, जिसमें लड़की के यौन शोषण की बात कही गई। इससे पुलिस भी उलझन में पड़ गई थी।

कांग्रेस ने क्या कहा?

- कांग्रेस ने कहा है कि सरकार हेमंत कटारे को परेशान करने की कोशिश कर रही है। पार्टी के स्पोक्सपर्सन पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि कटारे ने खुद लड़की के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज कराया है। वह कटारे से रुपए लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार हुई थी।

X
जर्नलिज्म स्टुडेंट की शिकायत जर्नलिज्म स्टुडेंट की शिकायत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..