Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» The Unique Example Of 100 Doyle Police Present

डायल 100 पुलिस ने उठाया फावड़ा, तसला, कचरे के ढेर को कर डाला साफ

मिसाल: सागर जिले के बीना क्षेत्र में कचरे को लेकर विवाद कर रहे दो पक्षों को शांत कराया।

Kirti Rajesh | Last Modified - Mar 07, 2018, 01:30 PM IST

  • डायल 100 पुलिस ने उठाया फावड़ा, तसला, कचरे के ढेर को कर डाला साफ
    +2और स्लाइड देखें
    सागर के बीना क्षेत्र में दो पक्षों में विवाद को खुद कचरा हटाकर शांत किया।

    भोपाल। तमाम बार पुलिस पर गड़बड़ी करने के आरोप लगते रहते हैं, लेकिन इस बार पुलिस का वो चेहरा सामने आया, जिसके बारे जिसने भी सुना, वह तारीफ किए बिना नहीं रह सका। मामला सागर जिले के बीना का है। जहां पर घर के सामने लगे कचरे के ढेर को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया, विवाद इतना गहरा गया कि एक पक्ष ने डायल-100 पर फोन करके पुलिस बुला ली। पुलिस ने देखा कि झगड़े की जड़ कचरा है, इसलिए उन्होंने दोनों पक्षाें को समझाने के बजाए कचरा हटाने में जुट गए।

    -दरअसल, सागर जिले के बीना में डॉयल 100 को सूचना मिली थी कि मंडीबामोरा थाना क्षेत्र के गोहर गांव मे विवाद हो गया है, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पहुंचने पर पता चला कि आम रास्ते पर पड़े कचरे के ढेर की वजह से दो पक्षों में विवाद हो रहा है, जो बढ़ता जा रहा था। काफी मशक्कत के बाद भी दोनों पक्षों में सुलह न हो सकी और पुलिस की समझाईश भी काम न आई।

    -फिर क्या था पुलिस के जवानों ने वो किया जो पुलिस कभी नहीं करती। पुलिस ने विवाद शांत करने की बजाय विवाद की जड़ को ही खत्म करने में लग गई। और पुलिस की वर्दी उतार हेड कॉन्स्टेबल मोहन कुशवाहा, कॉन्स्टेबल दीपक शुक्ला, एवं पायलट इरफान खान ने फावड़ा तसला लेकर रोड पर पड़े कचरे के ढेर को हटाने में लग गए।

    -उनके इस मिसाल कायम करने वाले काम को देखकर विवाद कर रहे दोनों पक्ष के लोग शर्मिंदा हो गए। उन्होंने पुलिस के सामने वादा किया कि अब वह कभी झगड़ा नहीं करेंगे और गंदगी भी नहीं फैलाएंगे। पुलिस के इस काम की तारीफ स्थानीय विधायक महेश राय से ले कर एसपी सतेंद्र शुक्ला, कलेक्टर अनिल सिंग तक ने की है।

  • डायल 100 पुलिस ने उठाया फावड़ा, तसला, कचरे के ढेर को कर डाला साफ
    +2और स्लाइड देखें
    कचरे को लेकर विवाद कर रहे दो पक्षों को पुलिस ने शांत कराया।
  • डायल 100 पुलिस ने उठाया फावड़ा, तसला, कचरे के ढेर को कर डाला साफ
    +2और स्लाइड देखें
    डायल 100 से आए थे पुलिस वाले।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: The Unique Example Of 100 Doyle Police Present
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×