--Advertisement--

१०० डॉयल पुलिस ने पेश की अनोखी मिसाल..

१०० डॉयल पुलिस ने पेश की अनोखी मिसाल..

Dainik Bhaskar

Mar 06, 2018, 04:56 PM IST
सागर के बीना क्षेत्र में दो पक सागर के बीना क्षेत्र में दो पक

भोपाल। तमाम बार पुलिस पर गड़बड़ी करने के आरोप लगते रहते हैं, लेकिन इस बार पुलिस का वो चेहरा सामने आया, जिसके बारे जिसने भी सुना, वह तारीफ किए बिना नहीं रह सका। मामला सागर जिले के बीना का है। जहां पर घर के सामने लगे कचरे के ढेर को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया, विवाद इतना गहरा गया कि एक पक्ष ने डायल-100 पर फोन करके पुलिस बुला ली। पुलिस ने देखा कि झगड़े की जड़ कचरा है, इसलिए उन्होंने दोनों पक्षाें को समझाने के बजाए कचरा हटाने में जुट गए।

-दरअसल, सागर जिले के बीना में डॉयल 100 को सूचना मिली थी कि मंडीबामोरा थाना क्षेत्र के गोहर गांव मे विवाद हो गया है, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पहुंचने पर पता चला कि आम रास्ते पर पड़े कचरे के ढेर की वजह से दो पक्षों में विवाद हो रहा है, जो बढ़ता जा रहा था। काफी मशक्कत के बाद भी दोनों पक्षों में सुलह न हो सकी और पुलिस की समझाईश भी काम न आई।

-फिर क्या था पुलिस के जवानों ने वो किया जो पुलिस कभी नहीं करती। पुलिस ने विवाद शांत करने की बजाय विवाद की जड़ को ही खत्म करने में लग गई। और पुलिस की वर्दी उतार हेड कॉन्स्टेबल मोहन कुशवाहा, कॉन्स्टेबल दीपक शुक्ला, एवं पायलट इरफान खान ने फावड़ा तसला लेकर रोड पर पड़े कचरे के ढेर को हटाने में लग गए।

-उनके इस मिसाल कायम करने वाले काम को देखकर विवाद कर रहे दोनों पक्ष के लोग शर्मिंदा हो गए। उन्होंने पुलिस के सामने वादा किया कि अब वह कभी झगड़ा नहीं करेंगे और गंदगी भी नहीं फैलाएंगे। पुलिस के इस काम की तारीफ स्थानीय विधायक महेश राय से ले कर एसपी सतेंद्र शुक्ला, कलेक्टर अनिल सिंग तक ने की है।

X
सागर के बीना क्षेत्र में दो पकसागर के बीना क्षेत्र में दो पक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..