Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» There Was A Loan Of 4 Lakh On This Farmer, Hanging In His Own Farm

४ लाख का कर्ज था इस किसान पर, अपने ही खेत में लगा ली फांसी

४ लाख का कर्ज था इस किसान पर, अपने ही खेत में लगा ली फांसी

Sumit Pandey | Last Modified - Dec 27, 2017, 11:15 AM IST


भोपाल। मध्य प्रदेश में किसानों की खुदकुशी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब राज्य के हरदा में कर्ज से परेशान होकर किसान ने सल्फॉस खाकर जान दे दी। हरदा क्षेत्र के खोडिय़ाखेड़ी के किसान ने मंगलवार को कर्ज से परेशान होकर खेत में सल्फॉस की गोली खाकर आत्महत्या कर ली। किसान के खेत में 2 बोरा उड़द पैदा हुई जो सिर्फ 1400 रुपए में बिकी।

- किसान ने चार महीने पहले दो एकड़ खेत में उड़द बोई थी। उस पर बैंक व साहूकारों का करीब 4 लाख रुपए का कर्ज और 25 हजार रुपए बिजली बिल बकाया था। इसके बाद परेशान होकर उसने सल्फॉस की गोली खाकर आत्महत्या कर ली। घटना से आक्रोशित परिजनों व किसानों ने करीब ढाई घंटे तक इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे पर शव रखकर चक्काजाम किया।

साहूकारों से भी ले रखा था 2 लाख का कर्ज
- हरदा जिले ग्राम खोडिय़ाखेड़ी निवासी किसान अंतरसिंह पिता बाबूसिंह राजपूत (45) पर 4 लाख रुपए के कर्ज था। किसान मां के साथ गांव में रहता था, जबकि छोटा भाई लक्ष्मण इंदौर में मजदूरी करता है। परिजनों ने बताया उन पर करताना के बैंक ऑफ इंडिया के 2 लाख, करीब 2 लाख साहूकारों और 25 हजार बिजली बिल बकाया था।

- वहीं इस बार उड़द की फसल भी कम पैदा हुई। वहीं गेहूं की फसल में खाद व दवाइयों नहीं दे पा रहे थे। इससे फसल सूखने लगी थी। इस कारण पिछले कुछ दिनों से उदास रह रहा था। अंतरसिंह एक दिन पहले से अपने घर से लापता था। परिजन अपने स्तर पर उसकी तलाश कर रहे थे। तभी खेत में ही उसका शव मिलने की सूचना मिली। अंतरसिंह ने सल्फॉस खाकर खुदकुशी कर ली।

- करताना चौकी प्रभारी केएस रघुवंशी ने बताया सूचना मिलने पर खेत पहुंचकर शव को पीएम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। जेब से सल्फॉस की शीशी मिलने पर पंचनामा बनाया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 4 mhine ki mehnt ke baad mile 1400 rupaye, fir is kisaan liyaa ye faislaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×