--Advertisement--

तैमूर की ये बुआ लाइमलाइट से रहती है दूर

तैमूर की ये बुआ लाइमलाइट से रहती है दूर

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 06:16 PM IST
मां शर्मिला टैगोर के साथ सबा अ मां शर्मिला टैगोर के साथ सबा अ

भोपाल। बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान और करीना कपूर ने 20 दिसंबर को हरियाणा स्थित पटौदी पैलेस में बेटे तैमूर का जन्मदिन मनाया। इस खास मौके पर हम आपको बता रहे हैं तैमूर की बड़ी बुआ सबा अली खान के बारे में, जो नवाब पटौदी की मौत के बाद उनकी भोपाल स्थित 2700 करोड़ रुपए की प्रापर्टी के देखरेख कर रही हैं।


-बता दें कि तैमूर के दादा नवाब पटौदी की मौत के बाद प्रापर्टी विवाद के चलते दादी शर्मिला टैगोर और उनकी बुआ सबा अली कई बार भोपाल आ चुकी हैं। सबा नवाब कालीन संपत्तियों की देखरेख के लिए बनाई गई कमेटी औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं। औकाफ-ए-शाही के पेंडिंग कामों को निपटाने के लिए सबा अक्सर भोपाल आती रहती हैं।

-तैमूर की बड़ी बुआ का जन्म दिल्ली में हुआ था। 41 साल की सवा पेशे से ज्वैलरी डिजाइनर हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने अपनी एक डायमंड रेंज शुरू की है।

-मंसूर अली खान पटौदी और एक्ट्रेस मां शर्मीला टैगोर की ये बेटी स्वभाव से थोड़ी शर्मीली हैं। सबा फिल्मों और लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। उन्हें सिर्फ फैमिली फंक्‍शन के अलावा वे बहुत कम ही कहीं बाहर नजर आती हैं।

-फैमिली के बेहद करीब सबा ने अब तक शादी नहीं की। खुद के बिजनेस के अलावा सबा नवाब खानदान की 2700 करोड़ रुपये की संपत्ति की भी देखरेख करती हैं।

X
मां शर्मिला टैगोर के साथ सबा अमां शर्मिला टैगोर के साथ सबा अ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..