Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Timur Ali Khan Turns One Year On December 20

तैमूर की ये बुआ लाइमलाइट से रहती है दूर

तैमूर की ये बुआ लाइमलाइट से रहती है दूर

Sushma Barange | Last Modified - Dec 20, 2017, 06:16 PM IST

भोपाल। बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान और करीना कपूर ने 20 दिसंबर को हरियाणा स्थित पटौदी पैलेस में बेटे तैमूर का जन्मदिन मनाया। इस खास मौके पर हम आपको बता रहे हैं तैमूर की बड़ी बुआ सबा अली खान के बारे में, जो नवाब पटौदी की मौत के बाद उनकी भोपाल स्थित 2700 करोड़ रुपए की प्रापर्टी के देखरेख कर रही हैं।


-बता दें कि तैमूर के दादा नवाब पटौदी की मौत के बाद प्रापर्टी विवाद के चलते दादी शर्मिला टैगोर और उनकी बुआ सबा अली कई बार भोपाल आ चुकी हैं। सबा नवाब कालीन संपत्तियों की देखरेख के लिए बनाई गई कमेटी औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं। औकाफ-ए-शाही के पेंडिंग कामों को निपटाने के लिए सबा अक्सर भोपाल आती रहती हैं।

-तैमूर की बड़ी बुआ का जन्म दिल्ली में हुआ था। 41 साल की सवा पेशे से ज्वैलरी डिजाइनर हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने अपनी एक डायमंड रेंज शुरू की है।

-मंसूर अली खान पटौदी और एक्ट्रेस मां शर्मीला टैगोर की ये बेटी स्वभाव से थोड़ी शर्मीली हैं। सबा फिल्मों और लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। उन्हें सिर्फ फैमिली फंक्‍शन के अलावा वे बहुत कम ही कहीं बाहर नजर आती हैं।

-फैमिली के बेहद करीब सबा ने अब तक शादी नहीं की। खुद के बिजनेस के अलावा सबा नवाब खानदान की 2700 करोड़ रुपये की संपत्ति की भी देखरेख करती हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: taimur ki ye buaa laaimlaait se rhti hai dur, snbhaalti hain arbon rupaye ki snptti
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×