--Advertisement--

दो पक्षों के बीच हुई मारपीट,

दो पक्षों के बीच हुई मारपीट,

Danik Bhaskar | Dec 08, 2017, 07:21 PM IST
दो पक्षों के बीच हुए विवाद के ब दो पक्षों के बीच हुए विवाद के ब

भोपालमध्य प्रदेश के सतना जिला अंतर्गत मैहर नगर में दो पक्षों के बीच शुक्रवार को जमकर विवाद हो गया। इस दौरान बौखलाए लोगों ने कई जगह आगजनी और तोड़फोड़ की। देखते ही देखते हालात इतने बेकाबू हो गए कि, पुलिस को बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ना पड़ा।

-जानकारी के अनुसार शहर के पुरानी बस्ती और कटरा बाजार के समुदाय विशेष के लगभग 50 से ज्यादा युवक बाइक रैली निकालते हुए शहर में घूम रहे थे। रैली में शामिल युवक आपत्तिजनक नारे लगा रहे थे। इसकी जानकारी होने पर बजरंगदल नेता महेश तिवारी घंटाघर चौराहे पर पहुंचे और नारों का विरोध किया। इससे नाराज रैली में शामिल कुछ युवक मारपीट करने लगे। वहीं, कुछ युवकों ने एक फोटो स्टूडियो समेत चौराहे की फुटकर दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ की। इसके बाद युवकों ने वाहनों और दुकानों में आग लगा दी।

बुलाना पड़ी अतिरिक्त पुलिस
सूचना के बाद मैहर एसडीओपी अरविंद तिवारी और थाना प्रभारी अशोक पाण्डेय ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला। बेकाबू हो रहे हालात को लेकर सतना से अतिरिक्त बल बुलाया गया था।

पुलिस ने बंद कराया मार्केट
विवाद बढ़ता देख पुलिस बल ने तत्काल प्रभाव से मार्केट बंद कराया। नगर के घंटाघर, कटरा बाजार, गल्ला मंडी की कई दुकानों में युवकों ने तोडफ़ोड़ और आगजनी की सूचना मिलते ही नगर पुलिस अधीक्षक वीडी पांडेय मैहर पहुंचे। उन्होंने कलेक्टर मुकेश शुक्ला, अपर कलेक्टर जेपी धुर्वे, पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर को मैहर के हालातों से अवगत कराया। अमरपाटन, अमदरा, बदेरा, उचेहरा से थाना प्रभारी समेत बल रवाना।

-पुलिस सूत्रों के अनुसार 2 दिसंबर को ईद-ए-मिलाद उन नबी के दिन झंडे लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच मामूली विवाद हुआ था। 6 दिसंबर को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शौर्य दिवस मनाने के लिए मैहर के बाजार में जगह जगह झंडे लगाए थे। इसी बात को लेकर एक पक्ष ने आपत्ति भी की थी।

-एक पक्ष के कुछ लोगों ने शुक्रवार को घंटाघर के निकट खड़े बजरंग दल के संयोजक महेश तिवारी को घेरकर उन पर हमला कर दिया। इससे नाराज भीड़ ने हमला करने वालों को घेर लिया और उनके साथ मारपीट की। इस दौरान कुछ दुकानों को भी निशाना बनाया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और उपद्रवियों की धरपकड़ जारी है। एहतियात के तौर पर मैहर में धारा 144 लगा दी गई है।