• Home
  • Mp
  • Bhopal
  • Two soldiers of MP martyr in Naxalite attack in Chhattisgarh
--Advertisement--

सुकमा हमलाः छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में रूक्क के दो जवान भी शहीद

सुकमा हमलाः छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में रूक्क के दो जवान भी शहीद

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 06:06 PM IST
छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक् छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्

भोपाल. छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद से प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के नौ जवान शहीद हो गए हैं। जबकि दो जवान घायल हुए हैं। शहीद हुए जवानों में मध्य प्रदेश के दो जवान शामिल हैं। शहीदों के शवों को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया है।


-जानकारी के अनुसार, सुकमा में नक्सली हमले में मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में रहने वाले सीआरपीएफ के एएसआई रामकिशन सिंह तोमर और भिंड जिले में कांस्टेबल जितेंद्र सिंह भी शहीद हुए हैं। जानकारी के अनुसार, सभी शहीद जवानों के शव हेलीकॉप्टर से रायपुर लाए गए हैं। इसके बाद जवानों के शवों को राजकीय सम्मान के साथ उनके गृह जिलों में भेजा जाएगा।
ये पूरा मामला...
-सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गए हैं। जबकि कुछ अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है।
-अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे। जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया।
-उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है। शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है।
​अधिकारियों ने बताया कि घटना जंगल के भीतर दुर्गम इलाके में हुई है।

इधर, सीएम शिवराज ने ट्वीट करके नक्सल हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने नक्सली हमले को नक्सलियों की कायराना हरकत करार दिया है।