Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Vice President Venkaiah Naidu Arrives In Bhopal

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू भोपाल पहुंचे

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू भोपाल पहुंचे

Sushma Barange | Last Modified - Dec 17, 2017, 02:08 PM IST

भोपालमध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित महिला स्व-सहायता समूहों के राज्यस्तरीय सम्मेलन में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू शामिल हुए। सम्मेलन को संबोधित करते हुए वेंकैया नायडू ने कहा कि, यदि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान राजनीति में नहीं आते तो वे किसी बड़ी कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर होते। यह सुनते ही सम्मेलन मौजूद लोगों ने तालियां बजाना शुरू कर दिया, वहीं सीएम चौहान भी मुस्कुराने लगे। सम्मेलन भोपाल के जम्बूरी मैदान में आयोजित किया गया था, जिसमें प्रदेश की हजारों महिलाएं शामिल हुई।

-नायडू ने कहा कि महिला सशक्तिकरण से ही देश का विकास होगा। इसी से नव भारत का निर्माण होगा। जहां नारी का आदर होता है, वहां देवता भी खुश होते हैं। इसीलिए हमारे देश का नाम भारत माता है, भारत पिता नहीं। देवताओं के संबंध में देखें तो शिक्षा मंत्री सरस्वती देवी, रक्षा मंत्री दुर्गा देवी और वित्त मंत्री लक्ष्मी जी थीं। हमारे देश में नदियां भी महिलाओं के नाम पर हैं।

-बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं पर जोर देते हुए नायडू ने कहा कि सभी लोग परिवार की संपत्ति में आधा हिस्सा लड़की को देने की दिशा में आगे बढ़ें। कई जगह लड़कियों के प्रति निम्न भाव है। हमें अपने आचरण में बदलाव लाना चाहिए। स्वयं को राजनीति से दूर संवैधानिक पद पर होने का हवाला देते हुए नायडू ने राजनीतिक दलों से आह्वान किया कि वे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करें। इससे देश का भला होगा। देश भ्रष्टाचार, काला धन से मुक्त होगा।

सीएम ने की घोषणा-स्टांप ड्यूटी नहीं लेगी सरकार

सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, हमारी बहनें मल्टी नेशनल कंपनियों से भी अच्छे प्रोडक्ट बना रही हैं। इनकी मेहनत काबिले तारीफ है। इसे देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि, स्व-सहायता समूह के सदस्यों से सकरार स्टांप ड्यूटी नहीं लेगी।

स्वागत के लिए पहुंचे थे ये...
एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा, महापौर आलोक शर्मा, जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार, लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह, संस्कृति राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा ने भी उपराष्ट्रपति का स्वागत किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: shivraaj raajniti mein nahi aate to kisi kampany ke braand embesdar hoteah naaydu
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×