--Advertisement--

हलाली और उदयगिरी जंगल रिसॉर्ट में कश्मीर के शिकारे में सैर

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 08:02 PM IST

हलाली और उदयगिरी जंगल रिसॉर्ट में कश्मीर के शिकारे में सैर

Visit to Shikara in Kashmir at Halali and Ujagiri Jungle Resort

भोपाल। शहर से सटे हुए पिकनिक स्पॉट हलाली रिट्रीट और उदयगिरी जंगल रिसोर्ट में सोमवार से पर्यटकों को नई सौगात मिल गई। दरअसल, मप्र पर्यटन विकास निगम की ओर से इन दोनों ही यूनिट्स में पर्यटक कश्मीर से लाए शिकारों की सुहानी सैर कर सकेंगे। कश्मीर की झीलों में चलने वाला शिकारा अभी तक भोपाल के सैर सपाटा में 2015 से संचालित था।

-लेकिन अब इसे राजधानी के अन्य पर्यटन स्थलों पर भी शुरू किया जा रहा है। पर्यटन निगम की ओर से शुरुआती स्तर पर दो शिकारे संचालित किए जा रहे है।

-जीएम भोपाल आरिफ नकवी ने बताया कि दोनों ही पर्यटन स्थलों पर जो भी पर्यटक यूनिट में स्टे करेंगे उन्हें शिकारों पर निशुल्क सैर कराई जाएगी।

फाइबर स्‍टील से तैयार
-मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के जीएम आरिफ नकवी ने बताया कि मूलत: कश्मीरी पहाड़ियों के बीच झीलों में चलने वाले शिकारे का निर्माण फाइबर और स्टील से किया गया है। जिसकी लंबाई 22 फीट है। यह शिकारा पूरी तरह लाइटवेट है। इसके अलावा तेज धूप और बारिश से बचने के लिए इसके ऊपर शेड और चारों तरफ पर्दे लगाए गए हैं। साथ ही टूरिस्ट्स की सुविधा को देखते हुए इसके अंदर आइस बॉक्स, कोल्ड ड्रिंक बॉक्स एवं पानी की व्यवस्था की गई है।झील में चलेगी 'नर्मदा'

-नकवी ने बताया कि इन शिकारों का नाम प्रदेश की प्रसिद्ध नदियां शिप्रा और नर्मदा के नाम पर रखा गया है। वहीं पर्यटकों के रुझान को देखते हुए जल्द ही यहां और शिकारे भी संचालित किए जाएंगे।

X
Visit to Shikara in Kashmir at Halali and Ujagiri Jungle Resort
Astrology

Recommended

Click to listen..