• Home
  • Mp
  • Bhopal
  • a man was washing meat in river Narmada video happened Viral
--Advertisement--

नर्मदा में मांस धोने की युवक को यूं मिली सजा, मारते हुए थाने ले गए लोग

नर्मदा में मांस धोने की युवक को यूं मिली सजा, मारते हुए थाने ले गए लोग

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 02:16 PM IST
युवक को मारते हुए थाने ले गए लो युवक को मारते हुए थाने ले गए लो

भोपाल। नर्मदा नदी में मांस धोते हुए एक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही कुछ हिंदू संगठन से जुड़े लोग उसे मारते हुए थाने ले गए। इस दौरान युवक ने लोगों से कई बार माफी मांगी, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी। यह मामला मप्र के होशंगाबाद जिला स्थित कोरी घाट का है।

युवक को पीटते हुए थाने ले गए
जानकारी के अनुसार होशंगाबाद के कोरी घाट के पास रहने वाला राजू कहार (46) नर्मदा नदी में मांस धो रहा था। उसे आसपास के लोगों ने मना किया और समझाया। लेकिन, वह नहीं माना और मांस धोता रहा। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने राजू का वीडियो बनाकर अलग-अलग वाट्सएप ग्रुप में पोस्ट कर दिया। कुछ ही मिनटों में वीडियो वायरल हो गया और करीब एक घंटे के बाद ही हिंदू संगठनों के सदस्य घाट पर पहुंचे और युवक को पीटते हुए कोतवाली ले गए।

माफी मांगता रहा युवक
राजू वीडियो में माफी मांग रहा है। कोतवाली आने पर वह बोला- वीडियो उसका नहीं है। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने नाराजगी जताते हुए राजू पर सख्त कार्रवाई की मांग की। राजू मजदूरी करता है। उसके मुताबिक नर्मदा में मांस नहीं धोया।

युवक को लेकर दो संगठनों में शुरू हुई खींचतान
युवक को पकड़ने को लेकर दो संगठनों में खींचतान मच गई। ब्राह्मण सेना जिलाध्यक्ष संजीव मिश्रा ने बताया उनके संगठन के राजा तिवारी, गज्जू चौहान और विक्रम दिवोलिया ने युवक को पकड़ा। इसके बाद अन्य संगठन के लोग भी वहां पहुंच गए और युवक को पकड़कर मारते हुए थाने ले आए। बजरंग दल के कुछ लोगों का कहना है कि उनके लोग युवक को पकड़कर थाने लाए हैं।

बजरंग दल कार्यकर्ता ने बनाया वीडियो
विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के नगर मंत्री मनमोहन यादव ने नर्मदा घाट पर मांस के टुकड़े धो रहे इस युवक का वीडियो वायरल किया था। यादव ने बताया उनके संगठन के कार्यकर्ता ने वीडियो उन्हें भेजा जिसके बाद उन्होंने उसे वायरल किया। हिंदू होने के नाते पवित्र मां नर्मदा के जल में मांस धोने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग संगठन ने की है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
आरोपी के खिलाफ नर्मदा के कोरी घाट पर मांस के टुकड़े धोते हुए का वीडियो वायरल हुआ। जिसके बाद हिंदूवादी संगठन ने आरोपी के खिलाफ शिकायत का आवेदन दिया है। मामले की सत्यता की जांच के अाधार पर अपराध दर्ज किया जाएगा। बालमुकुंद दुबे, एसआई, कोतवाली