Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Anniversary Celebrated At St. Thomas Convent Senior Secondary School

स्कूल

स्कूल

Sushma Barange | Last Modified - Nov 22, 2017, 04:59 PM IST

भोपाल। अयोध्या नगर स्थित सेंटथॉमस कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को धूमधाम से वार्षिकोत्सव मनाया गया। वार्षिकोत्सव की थीम 'कलाजंलि' (कला को अर्पित) रखी गई थी। इसमें छात्र-छात्राओं ने हमारे पूर्वजों द्वारा दी गई कला संस्कृति तथा भारत की धर्म निरपेक्ष छवि को मणिपुरी, बंगाली, राजस्थानी, छत्तीसगढ़ी एवं दक्षिण भारतीय नृत्य व नाटक के माध्यम से प्रस्तुत किया।

-इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्यअतिथि उच्च शिक्षा मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि, स्कूल ही वह प्लेटफॉर्म है जहां स्टूडेंट्स के प्रतिभा को विकसित किया जाता है। कार्यक्रम ने विशिष्ट अतिथि रेेवरेंड डॉ जेकब मार बरनाबस ने कहा कि शिक्षा जाति धर्म से उठकर एक सामाजिक प्रक्रिया है। स्कूल स्टूडेंट्स को शिक्षा प्रदान करता हैं किंतु उत्तम शिक्षा के लिए शिक्षकों के साथ अभिभावकों का सहयोग आवश्यक है।

-इस अवसर पर उप-प्राचार्या स्वप्नाचंदा, बरसार फादर जॉन विल्सन, मारबेसेलियोस नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या ड़ेजी थॉमस और सेंटथॉमस स्कूल अरेरा हिल्स की प्राचार्या रेवरेंड सिस्टर ऐनसेट एसआईसी तथा अनेक गणमान्य अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम का प्रारंभ पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन तथा पूजा नृत्य के साथ हुआ।

-स्कूल की प्राचार्या रेवरेंड सिस्टर शेरॉन एसआईसी ने मुख्य-अतिथि का हार्दिक स्वागत कर आभार व्यक्त करते हुए कहा हम समाज में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए न सिर्फ शिक्षित पीढ़ी तैयार कर रहें है अपितु अपनी संस्कृति और कला को एक धरोहर के रूप में सुरक्षित रखते हुए अपनी आने वाली पीढ़ी को हस्तांतरित करने का प्रयास भी कर रहें हैं।

-कक्षा दसवीं और बारहवीं में सर्वोच्च अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण होने वाले स्टूडेंट्स को मारग्रिगोरियोस एनडॉमेट ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया। वार्षिक क्रियाकलाप के आधार पर सर्वोच्च अंक प्राप्त करने के लिए रेड हाउस को शील्ड दी गई। कार्यक्रम के अंत में स्टूडेंट्स ने स्कूल एंथम गाया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: school ke pletform par bachcho ko nikhrune ka miltaa hai maukaah dipk joshi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×