उत्तरी हवाओं का असर कम होने से तापमान में आया उछाल, बढ़ेगी ठंड

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 14, 2017, 10:54 AM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार की सुबह धुंध का असर रहा।
उत्तरी हवाओं का असर कम होने से तापमान में आया उछाल, बढ़ेगी ठंड
भोपालमध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार की सुबह धुंध का असर रहा। राज्य में हवाओं के रुख में आ रहे बदलाव से ठंड के घटने-बढ़ने का क्रम बना हुआ है। मंगलवार की सुबह धुंध के चलते खिली धूप सुहावनी लगी। वहीं, बीच-बीच में चलने वाली हवाओं ने ठंड का अहसास कराया। बीते 24 घंटों के दौरान उत्तरी हवाओं का असर कम होने से तापमान में उछाल दर्ज किया गया।

-मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, उत्तरी हवाओं के चलते ठंड का असर बढ़ा, लेकिन हवाओं के रुख में जैसे ही बदलाव आएगा तापमान में भी उछाल आएगा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में मौसम शुष्क ही रहेगा।
-राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 14.4 डिग्री, ग्वालियर का 11.2 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
-वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 29 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा था।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: uttri hvaaon ka asar km hone se taapmaan mein aayaa uchhaal, bdheegai thnd
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×