• Home
  • Mp
  • Bhopal
  • Car rally was organized by the Carmel ex-Student Association
--Advertisement--

कार रैली के जरिए लौटा बीता बचपन, दोहराई स्कूल टाइम मेमोरीज

कार रैली के जरिए लौटा बीता बचपन, दोहराई स्कूल टाइम मेमोरीज

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 03:35 PM IST
रैली का आयोजन कार्मल एक्स स्टू रैली का आयोजन कार्मल एक्स स्टू

भोपाल। फ्लैग ऑफ होते ही कलरफुल फ्लॉवर, रिबन और रंगीन पोस्टर से सजी कारें रेसिंग ट्रैक पर दौड़ पड़ी। इन खूबसूरत और सजीधजी कारों को कार्मल स्कूल के एक्स स्टूडेंट्स ड्राइव कर रहे थे। उधर, दर्शक दीर्घा में फ्लैग ऑफ के समय लोग अपने फेवरेट रेसर के लिए चीयर कर रहे थे। यह नजारा कार्मल कान्वेंट बीएचईएल में आयोजित कार रैली का था।

-रैली का आयोजन कार्मल एक्स स्टूडेंट एसोसिएशन ( सेसा) की ओर से किया गया था। सुबह 9 बजे से स्कूल कैंपस से शुरू हुई इस रैली का ट्रैक्ट लगभग 18 किलोमीटर का था जिसमें लगभग 200 एक्स स्टूडेंट्स के साथ साथ टीचर्स ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें स्पेशियली केरला से 40 स्टूडेंट का ग्रुप भी शामिल हुआ।

-रफ्तार और रोमांच के इस खेल में सभी मानो अपने बचपन में लौट गए थे। यहां हर एक शक्स में बचपना और शरारतें देखने को मिल रही थी। प्रोफेशनल्स की तरह ट्रैक पर लेफ्ट-राइट गाडिय़ां दौड़ाते हुए सभी ने एक दूसरे को रोमांचित कर दिया। रोड़ पर एक ही कतार में कार एक के पीछे एक चल रही थी ठीक वैसे जिस तरह स्कूल की असेम्बली में खड़े हुआ करते थे। तालियां बजाकर वहां मौजूद दर्शकों ने सभी का उत्साह बढ़ाया। हार-जीत से बढ़कर ये रैली एक सशक्त समाज में जागरूकता के लिए निकाली गई थी, जिसकी हर किसी ने सराहना की। अपनी गाड़ियों पर सभी ने जीतेंगे हर जंग, शिक्षा के संग का पोस्टर भी लगाया।

-शिक्षित नारी सशक्त समाज विषय को ध्यान में रखते हुए इस रैली का आयोजन किया गया था, जिसमें लगभग 50 से भी ज्यादा महिला प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। रैली को निर्मला बुच ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल स्टूडेंट्स अपने बीते दिनों को रास्तों को गलियों को याद करते, हंसी मजाक और ठिठौली लगाते नजर आये। आलम ये था कि ट्रैक से वापस लौटने ओर अपने घुटनों के दर्द बुलाकर, सभी सीनियर्स समेत टीचर्स ने डीजे की धुन पर तकरीबन 1 घंटा नॉन स्टॉप डांस किया।

-सेसा की प्रेसिडेंट आईएएस अनुभा श्रीवास्तव ने बताया कि 1966 से लेकर वर्तमान बैच के स्टूडेंट्स इस सेलिब्रेशन में शामिल हुए। स्कूल प्रिंसीपल सिस्टर अनूपा ने बताया कि सेलिब्रेशन के दूसरे दिन 26 नवंबर को स्कूल कैंपस में सुबह 11 बजे एल्म्नॉय मीट होगी। इसमें कल्चरल प्रोग्राम, फैशन शो और एक्स टीचर्स का सम्मान भी होगा।