Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Congress Give Chance To The Youth

4-5 बार चुनाव लड़ चुके बुजुर्ग नेता खुद पीछे हट जाएं, युवाओं को देंगे मौका

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने स्पष्ट किया, संगठन के लिए काम करें, टिकट की आस न रखें।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 24, 2017, 03:07 PM IST

4-5 बार चुनाव लड़ चुके बुजुर्ग नेता खुद पीछे हट जाएं, युवाओं को देंगे मौका

भोपाल। कांग्रेस अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में जोर-शोर से जुट गई है। गुरुवार को किए जोरदार आंदोलन के अगले दिन कांग्रेस के कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अबकी बार चुनाव में युवाओं को मौका देंगे। बुजुर्ग नेता खुद ही पीछे हट जाएं, उन्हें टिकट की आस नहीं रखनी चाहिए, बल्कि संगठन के लिए जुटकर काम करना चाहिए। इससे संकेत मिलता है कि कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को आगे लेकर आएगी।


प्रदेश प्रभारी बावरिया ने मीडिया से बात करके साफ किया है कि सीनियर और बुजुर्ग नेताओं को खुद पीछे हट जाना चाहिए। विधानसभा चुनाव में युवाओं को मौका दिया जाएगा। यंग लोगों को आगे आना चाहिए। हम 30-35 साल तक युवाओं को आगे लाना चाहते हैं। अब प्रदेश में युवा नेतृत्व को राजनीतिक जिम्मेदारी देने का वक्त आ गया है।

टिकट की आस लगाकर न बैठें
इसके पहले कांग्रेस प्रभारी बावरिया कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग, युवा कांग्रेस एवं छात्र संगठन के पदाधिकारियों की बैठक ली। वह 25 नवम्बर तक प्रदेश प्रवास पर हैं। उन्होंने चुनाव की नजदीकियों को दृष्टिगत रखते हुए विभिन्न पदाधिकारियों की 2 वर्ष के कार्यों की समीक्षा करते हुए पद पर बने रहकर गंभीरता से कार्य करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में टिकट की आस में न रहे बल्कि संगठन के लिए काम करने की ललक अपने अंदर रखें। टिकट किसे मिलेगा और किसे नहीं यह आने वाले वक्त में तय किया जाएगा। लेकिन टिकट से पहले पार्टी को मजबूत करने के बारे में सोचें।


गाड़ी का एक भी घोड़ा नहीं रुकना चाहिए
उन्होंने कहा कि सक्रियता से कार्य करने वाले को चुनाव में टिकिट भले ही न मिले, पार्टी में उसको आगे अवसर जरूर मिलेगा। गाड़ी का एक भी घोड़ा रुक जाने पर गाड़ी नहीं चल सकती तर्ज पर उन्होंने कांग्रेसजनों को समझाइश दी कि हम सभी को एक साथ चलने की आवश्यकता है, तभी हम आगे बढ़ सकते हैं, भ्रष्टाचारियों, फरेबियों की सरकार से मुकाबला कर सकते हैं। भाजपा बाबा साहेब के सपनों को चकनाचूर करने का काम कर रही है, कांग्रेस के इतिहास को मिटा देना चाहती है।

इन मुद्दों पर करेंगे काम

दीपक बावरिया ने कहा कि भाजपा कांटेक्ट, फिक्स वेतन और आउट सोर्सिंग के माध्यम से काम कराकर सरकारी नौकरियों को समाप्त कर देना चाहती है। महंगी शिक्षा से गरीब, मजदूर वर्ग उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित हो रहे हैं। प्रदेश प्रभारी ने प्रदेश में महिला उत्पीड़न, सरकार की किसानों विरोधी नीतियों-आत्महत्या, अल्पवर्षा-अतिवर्षा, सूखा और कटनी जिले में राज्यमंत्री संजय पाठक और उनके पुत्र द्वारा फैलाये जा रहे आतंक को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बनायी गई महत्वपूर्ण कमेटियों का जिक्र करते हुए कहा कि इसे लेकर संबंधित सभी जिलों में पार्टीजन आक्रामक हो।

Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 4-5 baar chunaav Lad chuke bujurga netaa khud pichhe ht jaaen, yuvaaon ko dengae mauka
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×