Home | Madhya Pradesh News | Bhopal News | Congress protests against Godse statue

एसआईटी ने कोर्ट को दिए सबूत

एसआईटी ने कोर्ट को दिए सबूत

Sushma Barange| Last Modified - Nov 16, 2017, 06:22 PM IST

Congress protests against Godse statue
एसआईटी ने कोर्ट को दिए सबूत

भोपालमध्य प्रदेश के ग्वालियर में हिन्दू महासभा कार्यालय में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर कांग्रेस का विरोध गुरुवार भी जारी रहा। कांग्रेस बुधवार पूरे प्रदेश में गांधी प्रतिमाओं के सामने मौन प्रदर्शन करेगी।

-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा है कि इस घटना के विरोध में कांग्रेसजन कल पूरे प्रदेश में सुबह 11.30 बजे स्थानीय गांधी प्रतिमाओं पर मौन धारण कर गांधीवादी तरीके से अपना विरोध दर्ज कराएंगे। इसके बाद जिला कलेक्टरों को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप, तत्काल गोडसे की प्रतिमा जब्त कर दोषियों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का प्रकरण दर्ज कराने का अनुरोध करेंगे।

-यादव ने प्रतिमा स्थापित करने वालों पर कार्रवाई नहीं होने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा है। इधर, कांग्रेसियों ने भोपाल के हबीबगंज पुलिस स्टेशन पर पहुंचकर गोडसे की प्रतिमा लगाने वालों के खिलाफ आवेदन दिया और प्रदर्शन किया। आवेदन में दोषियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री पी सी शर्मा, प्रवक्ता जे पी धनोपिया, पूर्व महापौर विभा पटेल, गोविंद गोयल, पार्षद योगेंद्र सिंह चौहान, मोनू सक्सेना आदि उपस्थित थे।

-पार्षद योगेंद्र सिंह चौहान के नेतृत्व में शाम को छह नंबर स्टॉप पर भी प्रदर्शन किया गया। छह नंबर मार्केट से लेकर अंकुर मैदान तक रैली निकाली गई। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की गई।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now