Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Daughters Miscreants Will Get Hanged

बेटियों से दुष्कर्म करने वाले को दी जाएगी फांसी, विधानसभा में पारित होगा प्रस्ताव

बेटियों से दुष्कर्म करने वाले को दी जाएगी फांसी, विधानसभा में पारित होगा प्रस्ताव

Amitabh Bhudolia | Last Modified - Nov 16, 2017, 04:42 PM IST

भोपाल। छिंदवाड़ा के चौराई तहसील से विकास यात्रा की शुरुआत करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शिक्षकों की जो भी बची हुई मांग है उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। सीएम शिवराज ने कहाकि बेटियों से दुर्व्यवहार करने वालो को फांसी का सजा का प्रावधान करने वाला विधेयक आगामी विधान सभा में लाएंगे। उसे पारित कर स्वीकृति के लिए राष्ट्रपति को भेजा जाएगा।

उन्होंने चौरई के पेंच बांध से प्रभावित बचे किसानों के मुआवजे के प्रकरण भी शीध्र सुलझाने का आश्वासन दिया। उन्होंने भावातंर योजना पर प्रकाश डाला और कहा कि मक्का का अधिक उत्पादन होने पर प्रति हेक्टयर 36 क्विटल की जगह 49 क्विंटल प्रति हेक्टयर का मापदंड कर दिया है। अभी 22 तारीख को भावांतर का पैसा खातो में डाला जाएगा। उन्होंने चौराई तहसील मुख्यालय पर 416 करोड रुपये की लागत वाले एक जमुनिया अंर्तजिला माइक्रो सिंचाई योजना का शिलान्यास कर रहे हैं।

सिंचाई परियोजनाओं का शिलान्यास
कलेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री 134 करोड़ 11 लाख रुपए की लागत के जमुनिया माइक्रो इरीग्रेशन सिस्टम, 124 करोड़ 95 लाख रुपए के चौरई से पांजरा-चांद एव चांद-बिछुआ-खमारपानी तक 76.52 किमी मार्ग, 74 करोड़ 89 लाख रुपए की दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना और 33 करोड़ 78 लाख की एकीकृत विद्युत विकास योजना का भूमिपूजन तथा 20 करोड़ 9 लाख की सीताझिर जलाशय परियोजना और 28 करोड़ 11 लाख की अंबाखापा जलाशय परियोजना का लोकार्पण करेंगे । उन्होंने बताया कि जमुनिया माइक्रो इरीग्रेशन सिस्टम की योजना पूर्ण होने पर छिन्दवाड़ा के 164 और सिवनी जिले के 152 ग्रामों की 114882 हेक्टेयर कृषि भूमि में सिंचाई सुविधा के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र और पेयजल के लिए जल उपलब्ध हो सकेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×