Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Followers Of Sant Rampal Creates Ruckus In Presidential Program

भोपाल

भोपाल

Sushma Barange | Last Modified - Nov 10, 2017, 05:33 PM IST

भोपालमध्य प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को भोपाल पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रदेश सरकार की जमकर प्रशंसा की है। कोविंद ने यहां लाल परेड मैदान पर आयोजित सदगुरु कबीर महोत्सव में मध्यप्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार समावेशी विकास कर रही है। वह संत कबीर से सीख लेकर काम कर रही है।
-वहीं, सीएम के भाषण के दौरान संत रामपाल की रिहाई की मांग को लेकर उनके अनुयायियों ने हंगामा कर दिया। उनके अनुयायी राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने की मांग कर रहे थे। जिस पर सीएम ने मंच से ज्ञापन लेने का आश्वासन दिया। संत रामपाल पर बलात्कार जैसे गम्भीर आरोप लगे है।

-राष्ट्रपति ने खासतौर पर लाड़ली लक्ष्मी योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इस योजना ने देश के सामने एक आदर्श प्रस्तुत किया है। मुख्यमंत्री को प्रदेश की बेटियां 'मामा' कहती हैं, इसलिए उनका ये दायित्व भी बनता है और वो इसे निभाते भी हैं। उन्होंने कृषि और ग्रामीण क्षेत्र की योजनाओं का भी जिक्र किया और कबीर सम्मान देने के लिए सरकार को बधाई दी।
-कोविंद ने अपने संबोधन में कालिदास, तानसेन, झलकारी बाई, डॉ भीमराव आंबेडकर, लता मंगेशकर, पूर्व राष्ट्रपति शंकरदयाल शर्मा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आदि का उल्लेख करते हुए कहा कि इस प्रदेश ने अनेक रत्न पैदा किए।
राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार प्रदेश में आए श्री कोविंद ने यहां से अपना नाता बताते हुए कहा कि मध्यप्रदेश उनके लिए नया नहीं है। वे पहले वर्ष में तीन-चार बार मध्यप्रदेश आते थे। कई लोग उनसे कहते थे कि यह आपका दूसरा घर है।
कार्यक्रम को मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओपी कोहली, मुख्यमंंत्री शिवराज सिंह चौहान और कबीरपंथी संत असंग देव महाराज ने भी संबोधित किया। राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×