Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Four Hours The MLA Stopped The Train, Sat On The Track 200 People

चार घंटे इस विधायक ने रोकीं ट्रेन, इंजन व ट्रैक पर बैठ गए थे २०० लोग

चार घंटे इस विधायक ने रोकीं ट्रेन, इंजन व ट्रैक पर बैठ गए थे २०० लोग

Amitabh Bhudolia | Last Modified - Nov 16, 2017, 01:52 PM IST

भोपाल।गुना जिले में रुठियाई व मक्सी रेलवे खंड में एक अंडरपास को लेकर गुरुवार को राघौगढ़ के कांग्रेस विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्द्धन सिंह ने समर्थकों के साथ जमकर हंगामा किया। वह 200 से ज्यादा लोगों के साथ रेलवे ट्रैक पहुंचे और ट्रेन रुकवा दी। कोटा-इंदौर ट्रेन पर समर्थक चढ़ गए। इसके पहले साबरमती ट्रेन भी रोक की दी गई। यह हंगामा चार घंटे तक चलता रहा। इस बीच लोग ट्रेन की पटरियों पर बैठ गए। उनकी मांग थी कि जब तक अंडरपास नहीं बन जाता, तब तक वह ट्रैक पर बैठे रहेंगे। इस हंगामे से चार घंटे तक यात्री परेशान होते रहे। कुछ लोग अपने परिजनों को फोन करते रहे तो कुछ ट्रेन छोड़कर चले गए।

डीआरएम ने दी एफआईआर कराने की धमकी
- इससे परेशान सेक्शन इंजीनियर बीडी अहिरवार विधायक के साथ मिन्नतें करते पहुंचे। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही अंडरपास में सुधार किया जाएगा। इसके बाद भी कांग्रेस विधायक सिंह व उनके समर्थक ट्रैक से हटने को तैयार नहीं हुए। प्रकरण की जानकारी भोपाल डीआरएम शोभन चौधुरी को हुई तो उन्होंने विधायक जयवर्द्धन सिंह को फोन करके ट्रेन रोकने के जुर्म में मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी। इस पर विधायक सिंह ने उन्हें कहा, जिसे जो करना है, कर ले। हम यहां से नहीं हटेंगे।

- सेक्शन इंजीनियर की गुजारिश पर ही कांग्रेंस विधायक व उनके समर्थक ट्रैक से हटे। चार घंटे तक चले इस विवाद के कारण यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी।

राघोगढ़ विधायक जयवर्द्धन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज
- रेलवे अधिनियम की धारा 174 और 147 के तहत राघोगढ़ विधायक जयवर्द्धन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रेलवे पुलिस ने कांग्रेसी विधायक समेत अन्य कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज की है। अब वीडियोग्राफी के आधार पर पटरियों पर बैठे धरना देने वाले लोगों को चिन्हित किया जाएगा। विधायक जयवर्द्धन सिंह कोटा-इंदौर ट्रेन को पटरी पर बैठकर रोका था। समर्थकों ने मचाया था बवाल।

आगे की स्लाइड्स में देखें और फोटोज...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×