Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News »News» President Covind Said That Students Work In The Cause Of Humanity

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- विद्यार्थी मानवता के हित में काम करें

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 11, 2017, 02:59 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विद्यार्थियों से मानवता के हित में कार्य करने का आग्रह किया।
राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- विद्यार्थी मानवता के हित में काम करें
भोपाल। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विद्यार्थियों से मानवता के हित में कार्य करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कहा कि उनकी शिक्षा-दीक्षा में समाज और देश का योगदान भी रहता है, इसलिए वह इस ऋण को चुकाने के लिए सदैव तत्पर रहें।

-कोविंद ने मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में स्थित अमरकंटक के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। इस मौके पर देश की प्रथम महिला सबिता कोविंद, मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओपी कोहली और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। राष्ट्रपति ने मेधावी छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदक और उपाधियां प्रदान कीं।
-कोविंद ने उपाधि प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि, उनके अध्ययन का कार्य समाप्त नहीं हुआ है, बल्कि एक नई जिम्मेदारी का भाव उत्पन्न हुआ है। इन विद्यार्थियों की शिक्षा और दीक्षा में घर परिवार के अलावा समाज, क्षेत्र और देश का भी योगदान रहता है। इसलिए ऐसे विद्यार्थियों को इनका ऋण भूलना नहीं चाहिए और इसे चुकाने का भाव रखकर हमेशा देश, समाज और लोगों के हित में कार्य करने के लिए तत्पर रहना चाहिए।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: rashtrapati kovind ne khaa- vidyaarthi maanvtaa ke hit mein kam karen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×