Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Railway SP Laughs Over Critical Issue In Bhopal

भोपाल

भोपाल

Sushma Barange | Last Modified - Nov 02, 2017, 06:46 PM IST

भोपाल। भोपाल में पीएससी की तैयारी कर रही छात्रा से गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक ओर इस मामले ने पूरे शहर को दहला दिया है, तो दूसरी ओर मामले की जांच कर रही अधिकारी इसकी गंभीरता को समझे बिना हंस-हंस कर मीडियाकर्मियों को इसकी जानकारी देती नजर आईं।


-जानकारी के अनुसार एसपी अनीता मालवीय (रेलवे पुलिस) ने गुरुवार को मीडिया को इस मामले की जानकारी दी। इस दौरान वे लगातार मुस्कुरा रही थीं, उनके रवैये से यह बिलकुल नहीं लग रहा था कि वे संवेदनशील मुद्दे को लेकर जरा भी गंभीर हैं। बातों ही बातों में उन्होंने मीडिया के सामने यह तक कह दिया कि, 'हमारे पास जब रिपोर्ट आई, हमने मामला दर्ज कर लिया। इस मुद्दे ने तो सिर में दर्द कर दिया है।'


छात्रा को पुलिया के नीचे छोड़कर भाग गए थे आरोपी

-एसपी रेलवे पुलिस, अनीता मालवीय ने बताया कि आरोपी कचरा बीनने का काम करते हैं। गुरुवार को जब पुलिस उनके पास पहुंची तो सभी पटरियों पर जुआं खेल रहे थे और नशे में थे। गैंगरेप के बाद एक आरोपी ने कहा था कि इसे छोड़ो मत मार दो, वरना सबको बता देगी।
- इस पर दूसरे ने कहा कि छोड़ दो, किसी को नहीं बता पाएगी, क्योंकि नाम तो जानती नहीं है। चारों आरोपी हबीबगंज स्टेशन के पास बनी झुग्गियों में रहते हैं। एक आरोपी पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।
-गैंगरेप की ये घटना 31 अक्टूबर की है। हबीबगंज थाना क्षेत्र में आरपीएफ थाने के पास से 4 आरोपियों ने यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा को अगवा किया गया।
-इसके बाद आरोपी छात्रा को लेकर आरपीएफ थाने के आगे रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में ले गए, जहां चारों ने उसके साथ दुष्कर्म किया।
-छात्रा के बयान के अनुसार, रेप के बाद एक आरोपी ने अपने दोस्तों से मुझे जान से मार डालने के लिए कहा था। लेकिन, अन्य तीन आरोपी राजी नहीं हुए और वो मुझे मौके पर ही छोड़कर चले गए।
-वारदात के बाद मैं काफी देर तक पुलिया के नीचे ही रही, होश संभालने के बाद मैं डरी-सहमी से घर गई और परिजनों को सारी वारदात बताई।
-पीड़ित छात्रा RPF सब इंस्पेक्टर की बेटी है और वह न्यू जीआरपी कॉलोनी में रहती है।
-वारदात वाले दिन छात्रा कोचिंग से घर लौट रही थी। इसी दौरान रेलवे ट्रैक के पास जुआ खेल रहे 4 नशेड़ी युवकों की नजर उस पर पड़ी।
-लगभग शाम 7.30 बजे इन युवकों ने छात्रा को अगवा कर उसके साथ रेप किया।
-छात्रा की शिकायत पर हरकत में आई पुलिस ने चारों आरोपियों को तत्काल हिरासत में ले लिया।
-आरोपियों के नाम गोलू बिहारी, अमर छोटू, रमेश और राजेश हैं। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपी नशे के आदी है और अक्सर रेलवे ट्रैक के पास बैठकर नशा करते हैं।
-चारों आरोपी कबाड़ी का काम करते हैं और उन पर अन्य कई मामले दर्ज है।
-मीडिया सूत्रों के अनुसार, छात्रा बेहोशी का हालत में जीआरपी थाना पहुंची थी लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट लिखने से इंकार कर दिया था।
-इस पर पीड़ित छात्रा हबीबगंज थाना पहुंची, जहां हबीबगंज थाने में जीरो पर प्रकरण दर्ज किया गया और केस डायरी जीआरपी हबीबगंज थाने को भेज दी गई।
-इनमें से मुख्य आरोपी गोलू बिहारी को पुलिस ने शाम को कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने उसे 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×