--Advertisement--

मप्र में मौसम साफ

मप्र में मौसम साफ

Dainik Bhaskar

Nov 29, 2017, 10:39 AM IST
फाइल फोटो। फाइल फोटो।

भोपाल। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बने पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम होने से तापमान में उछाल आया है, साथ ही ठंड का असर भी कम हुआ है। इसके साथ ही हवा का रुख बार-बार बदल रहा है, जिससे मौसम में बदलाव का दौर जारी है।

-मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के मौसम में ज्यादा बदलाव नहीं आने वाला है। मौसम कुल मिलाकर शुष्क रहेगा। राज्य के मौसम में आए बदलाव से तापमान उछला है। मौसम विशेषज्ञ डीपी दुबे का कहना है कि राजस्थान से सटे इलाकों और पश्चिमी मप्र के पास एक प्रति चक्रवात बन गया है। इससे गर्म हवा रही है।


दो दिन बाद फिर ठंड के आसार
दुबे ने बताया कि दो दिन बाद इस सिस्टम का असर खत्म हो सकता है। इससे हवा का रुख फिर उत्तरी होने की संभावना है। इसके कारण तापमान में कम होगा और ठंड बढ़ेगी।बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 13.4 डिग्री, ग्वालियर का 7.8 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

-वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30़ 3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 30.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 30़ 6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा था।

X
फाइल फोटो।फाइल फोटो।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..