Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Relief From Cold In MP

मप्र में मौसम साफ

मप्र में मौसम साफ

Sushma Barange | Last Modified - Nov 29, 2017, 10:39 AM IST

भोपाल। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बने पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम होने से तापमान में उछाल आया है, साथ ही ठंड का असर भी कम हुआ है। इसके साथ ही हवा का रुख बार-बार बदल रहा है, जिससे मौसम में बदलाव का दौर जारी है।

-मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के मौसम में ज्यादा बदलाव नहीं आने वाला है। मौसम कुल मिलाकर शुष्क रहेगा। राज्य के मौसम में आए बदलाव से तापमान उछला है। मौसम विशेषज्ञ डीपी दुबे का कहना है कि राजस्थान से सटे इलाकों और पश्चिमी मप्र के पास एक प्रति चक्रवात बन गया है। इससे गर्म हवा रही है।


दो दिन बाद फिर ठंड के आसार
दुबे ने बताया कि दो दिन बाद इस सिस्टम का असर खत्म हो सकता है। इससे हवा का रुख फिर उत्तरी होने की संभावना है। इसके कारण तापमान में कम होगा और ठंड बढ़ेगी।बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 13.4 डिग्री, ग्वालियर का 7.8 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

-वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30़ 3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 30.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 30़ 6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: thnd se maamuli raaht, agale 24 Ghante aisaa hi bana rahegaaa rajya ka mausam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×