Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Students Paste On Director Bungalow

एनएलआईयू : छात्रों ने डायरेक्टर के बंगले पर चिपकाए च्गेट वेल सून मामूज् लिखे पोस्टर

एनएलआईयू : छात्रों ने डायरेक्टर के बंगले पर चिपकाए च्गेट वेल सून मामूज् लिखे पोस्टर

Sushma Barange | Last Modified - Nov 14, 2017, 07:27 PM IST

भोपाल। नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) में डायरेक्टर को हटाने की मांग को लेकर छह दिनों से जारी छात्रों का प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है। छात्रों ने गांधीगिरी का रास्ता अपनाते हुए डायरेक्टर के बंगले के बाहर ‘गेट वेल सून मामू’ लिखे पोस्टर लगा दिए और उन्हें ग्रीटिंग कार्ड देने लगे हैं। इसके पहले छात्र डायरेक्टर के मिलने नहीं आने पर कैंपस में ‘डायरेक्टर मिसिंग’ के भी पोस्टर लगा चुके हैं। मुंह बांधे छात्राें ने मोर्चा खोलते हुए बोर्ड ऑफिस चौराहे पर कैंडिल मार्च निकाली। हाथ में तख्तियां लिए हुए थे, जिस पर लिखा था, आवाज पहुंची नहीं, शायद चुप्पी उन तक पहुंच जाए।

-एनएलआईयू में छात्र और डायरेक्टर दोनों ही एक-दूसरे के सामने झुकने को तैयार नहीं है। छात्र अब शिकायतें और मांगे मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के सामने रखने की तैयारी में है। छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल जबलपुर रवाना हो रहा है। उन्होंने चीफ जस्टिस से मुलाकात के लिए समय मांगा है। छात्रों ने भी कक्षाŸ"ं का बहिष्कार किया। उनका कहना है कि प्रोफेसर्स, छात्रों को फोन पर अटेंडेंस कम होने की बात कहकर डरा रहे हैं।
-लगातार चल रहे इस विरोध प्रदर्शन के कारण छह दिनों से संस्थान में एक भी क्लास नहीं लगी है। छात्र दिन भर कक्षाओं से बाहर कैंपस में ही डटे रहे। बाल दिवस के अवसर छात्रों ने खुद ही खाना बनाया। छात्रों ने साफ किया है कि जब तक मांगे नहीं मानी जाती, तब तक कोई छात्र क्लास में नहीं जाएगा। छात्रों के इस विरोध के समर्थन में शहर के दूसरे संगठन भी आने लगे है। छात्र संगठन के नेतृत्व में छात्रों ने शाम साढ़े छह बजे डीबी सिटी से बोर्ड ऑफिस चौराहा तक कैंडल मार्च निकाला।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×