Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Virendra Mohan Dean Of Chirayu Medical College Not Get Bail

चिरायु के डीन वीरेंद्र मोहन की जमानत नामंजूर

चिरायु के डीन वीरेंद्र मोहन की जमानत नामंजूर

Sushma Barange | Last Modified - Nov 29, 2017, 07:41 PM IST

भोपाल। व्यापमं मामले में जेल गये चिरायु मेडिकल कॅालेज के डीन वीरेंद्र मोहन को अदालत ने जमानत देने से इंकार कर दिया है। बुधवार को सीबीआई के न्यायाधीश डीपी मिश्रा की अदालत जहां एक ओर वीरेंद्र मोहन के वकील ने जमानत की मांग की तो वहीं दूसरी ओर विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर ने आपत्ति की।

अदालत ने लिखा
न्यायाधीश डीपी मिश्रा ने जमानत नामंजूर करते हुए लिखा कि वीरेंद्र मोहन चिरायु मेडिकल कॉलेज भोपाल के डीन रहते हुए प्रवेश समिति के वर्ष 2012 में महाविद्यालय को आवंटित सरकारी कोटे की सीटों पर अपात्र छात्रों को प्रवेश देते हुए न केवल चिकित्सा महाविद्यालय में प्रवेश हेतु निर्धारित प्रवेश प्रक्रिया की शुद्वता को प्रभावित किया बल्कि कितने मेहनतकश छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया,इसकी कल्पना करना कठिन है। अदालत ने लिखा कि उनके मत में यदि आरोपी को जमानत का लाभ दिया जाता है तो इससे समाज में गलत संदेश जायेगा तथा ऐसे काम करने वालों का मनोबल बढ़ेगा।

अदालत ने 7 महिलाओं सहित 14 को जमानत दी
बुधवार को न्यायाधीश डीपी मिश्रा की अदालत में 14 आरोपियों सरेंडर कर जमानत अर्जी पेश की। व्यापमं की पीएमटी 2012 परीक्षा के दौरान इंदौर के गुजराती समाज संस्थान में पर्यवेक्षक रहीं गीतांजलि लाम्भते, रोशनी भट्ट, श्वेता पटगांवकर,अनिता विजयवर्गीय,ज्योत्सना नागदे, रेखा जैन, मृदुला पांडेय, किशोर रावल सहित मामले से जुड़े कुल 14 आरोपियों को जमानत मिली है।

हाईकोर्ट में जमानत अर्जी पर आज सुनवाई
भोपाल सीबीआई कोर्ट से जमानत नामंजूर होने के बाद अब मेडिकल कालेज संचालकों ने हाइकोर्ट में अग्रिम जमानत मांगी है। हाईकोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को एलएन मेडिकल कालेज के दिव्या किशोर सतपथी की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: vyaapmn ghotaalaaah chiraayu ke din virendr mohn ki jmaant naamanjoor
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×