Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News» Woman Falls On Bhopal Railway Station

एएसआई और सीटी की तत्परता से बची महिला की जिंदगी

एएसआई और सीटी की तत्परता से बची महिला की जिंदगी

Amitabh Bhudolia | Last Modified - Nov 13, 2017, 03:13 PM IST

भोपाल। भोपाल स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरकर कोच बदलने की कोशिश कर रही महिला यात्री प्लेटफॉर्म के नीचे रेलवे ट्रैक पर गिरकर घायल हो गई। महिला को आंख के पास, कमर और पेट में गंभीर चोट आई है। रेलवे स्टाफ ने यात्रियों व कर्मचारियों की मदद से महिला को बचाया। हमीदिया अस्पताल में इलाज करा रही महिला फिलहाल खतरे से बाहर है। एक हफ्ते में भोपाल स्टेशन के प्लेटफाॅर्म पर घटी यह दूसरी घटना है। गत 6 नवंबर को चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रही युवती पैर फिसलने के कारण ट्रैक पर गिर गई थी।
एक हफ्ते पहले भी यहां पर हो चुकी है घटना
इसके पहले 6 नवंबर को हजरत निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम जाने वाली स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही एक युवती भी संतुलन खोकर ट्रैक पर जा गिरी थी। इस बीच ट्रेन के कुछ डिब्बे गुजर गए। आरपीएफ ने चेन पुलिंग कराकर ट्रेन रुकवाई और युवती को निकाला। युवती प्लेटफॉर्म की दीवार व कोच के पहिए के पास सीधी लेट गई थी जिससे उसे किसी तरह की चोट नहीं आई थी।

जल्दबाजी में आरक्षित कोच में चढ़ गई थी महिला
महिला के पति महेश पाल ने बताया कि सुमन मायके ग्वालियर जा रही थीं। जल्दबाजी में आरक्षित कोच में चढ़ गई। जब यात्रियों ने गलत कोच में चढ़ने की बात बताई तो वो चलती ट्रेन में ही उतरकर जनरल कोच में चढ़ने लगी। इस दौरान झटका लगने से पैर फिसला और वे प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिरकर ट्रैक पर चली गईं। हालांकि महिला ने ट्रेन में चढ़ते समय धक्का देने की बात कही है।
एएसआई ने महिला को निकलवाया, लेकर पहुंचे अस्पताल
सोमवार सुबह सवा दस बजे प्लेटफॉर्म-दो पर ग्वालियर जाने के लिए पंजाब मेल के जनरल कोच में चढ़ने की कोशिश कर रही महिला सुमन बाई (35) पैर फिसलने से ट्रैक और प्लेटफॉर्म के बीच गिर गई। मौके पर मौजूद एएसआई चंदन ने गार्ड से ट्रेन रुकवाने को कहा और अन्य यात्रियों की मदद से महिला को बाहर निकाला। 108 एम्बुलेंस आने में देरी पर एएसआई महिला को ऑटो से हमीदिया अस्पताल ले गए।
आगे की स्लाइड्स में देखें और फोटोज...
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhopal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×