मप्र / बन सकती है फ्लोर टेस्ट की स्थिति, सभी मंत्री-विधायक रहें मौजूद



Can be the status of the floor test, all ministers and MLAs are present
X
Can be the status of the floor test, all ministers and MLAs are present

  • नाथ बोले- सदन में एेसी स्थिति न बने कि कोरम के अभाव में सदन की कार्रवाई बाधित हो
  • बताने को भाजपा के 15 साल में हुए घोटाले और हमारी 120 दिन की उपलब्धियां हैं

Dainik Bhaskar

Jul 08, 2019, 03:58 AM IST

भोपाल . मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि विधानसभा में बजट पारित कराए जाने के दौरान फ्लोर टेस्ट की स्थिति बन सकती है, इसलिए सदन में सभी मंत्री और विधायक उपस्थित रहें। कमलनाथ सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के एक दिन पहले रविवार को सीएम हाउस में विधायक दल की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

 

उन्होंने कहा िक सदन में एेसी स्थिति न बने कि कोरम के अभाव में सदन की कार्रवाई बाधित हो। वहीं बैठक में दो दर्जन से ज्यादा विधायक नहीं पहुंचे। नाथ ने दो टूक कहा कि भाजपा से डरें नहीं, बल्कि डटकर मुकाबला करें। भाजपा के 15 साल का कुशासन जनता जानती है, जिसमें व्यापमं, ई- टेंडरिंग, पेंशन, बिजली और सिंहस्थ जैसे घोटालों की लंबी सूची है। मंत्रियों और विधायकों को 5 दिन के भीतर इन सभी घोटालों के पेपर उपलब्ध करा दिए जाएंगे, जिनको पढ़ें और जबाव दें। हमारी सरकार 120 साल पुरानी हैं। हमने किसानों की कर्जमाफी और पेंशन दोगुनी की है जिसे खुलकर बताएं।

 

सलाह... किसी भी तरह के प्रलोभन में न आएं, पूरी तरह से पार्टी के लिए समर्पित रहें

 

कमलनाथ ने कहा कि संजय गांधी मेेरे दोस्त थे, उनके अनुरोध पर मैं तो सिर्फ एक चुनाव लड़ने के लिए छिंदवाड़ा आया था। उसके बाद इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के साथ कांग्रेस से एेसा जुड़ा कि 40 साल छिंदवाड़ा से सांसद रहा और अब वहीं से विधायक हूं। उन्होंने विधायकों से कहा कि किसी भी तरह के प्रलोभन में न आएं और पूरी तरह से अपनी पार्टी के लिए समर्पित रहें।

 

आजाद बोले- 35 साल से कश्मीर में हमारी सरकार नहीं, फिर भी सब साथ हैं- राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि 35 साल से जम्मू कश्मीर में हमारी सरकार नहीं है, फिर भी हमारा एक भी विधायक इधर-उधर नहीं हुआ। वे कांग्रेस छोड़कर नहीं गए।

 

दिग्विजय बोले- मुख्यमंत्री-मंत्री नहीं सुनें तो मुझे बताएं- इधर, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विधानसभा में सुबह प्रबोधन कार्यक्रम में कहा- यदि मुख्यमंत्री और मंत्री आपकी नहीं सुन रहे हैं तो मुझे बताएं फिर मैं देखता हूं। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आपके 15 साल के संघर्ष की वजह से आई है।

 

और इधर, भाजपा विधायक दल की बैठक आज होगी : भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार शाम 7 बजे पार्टी दफ्तर में होगी। इसमें नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव विधायकों से बात करेंगे। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह और संगठन महामंत्री सुहास भगत मौजूद रहेंगे। बैठक से पहले भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा ने रविवार की शाम शिवराज सिंह के निवास पर बजट सत्र को लेकर चर्चा की। विधायक दल की बैठक में सरकार को घेरने के मुद्दों पर बात होगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना