इनामी कूपन योजना के नाम पर ठगी / इनामी कूपन योजना के नाम पर ठगी

Bhaskar News Network

Sep 10, 2018, 02:12 AM IST

News - डीबी स्टार

Bhopal - इनामी कूपन योजना के नाम पर ठगी
डीबी स्टार
राजधानी में इन दिनों एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो इनामी कूपन के नाम पर जनता से धोखाधड़ी कर रहा है। 100 रुपए का कूपन स्क्रेच करने पर सिर्फ बड़े सामान ही खुल रहे हैं। इनकी कीमत लगभग 1550 रुपए होती है। हद तो यह है कि यह सामान ऐसी कंपनियों के हैं, जिनके नाम किसी ने अब तक सुने ही नहीं हैं। कुछ ग्राहकों को जब शक हुआ तो वे अपने 100 रुपए वापिस मांगने लगे। इस बात पर गिरोह के सदस्य ग्राहकों से बदसलूकी करने लगे। यह घटनाक्रम शनिवार दोपहर 1 बजे अरेरा हिल्स स्थित जिला अदालत के सामने सड़क का है। इस पर डीबी स्टार टीम ने दो-तीन घंटे नजर रखी।

आमजन को प्रलोभन देकर इस तरह ठग रहे

उत्तर प्रदेश के एक गिरोह द्वारा इनामी कूपन योजना के तहत खुली लूट की जा रही है। शिकायत मिलने पर डीबी स्टार टीम मौके पर पहुंची। जिला अदालत के सामने सड़क किनारे एक ट्रक खड़ा था, जिसमें घरेलू उपयोग के सामान पैक रखे थे। लगभग 14-15 लोग सड़क से आवाजाही कर रहे लोगों को सस्ते सामान का प्रलोभन देकर बुला रहे थे। ग्राहक जब उनके पास पहुंचता है तो वे उनके सामने 100 रुपए का कूपन दिखाते हैं।

गिरोह के सदस्य दावा करते हैं कि इसे स्क्रेच करने पर अगर 100 रुपए निकले तो छोटे इनाम के तौर पर आयरन प्रेस, नॉनस्टिक तवा, कुकर 3 लीटर, हाट पाट और वाटर कूलर 5 लीटर में से एक आयटम आपकी पसंद का दे दिया जाएगा। अगर कूपन स्क्रेच करने पर बड़ा इनाम खुला तो 1550 रुपए और देने होंगे। इसमें गैस चूल्हा के साथ 7 लीटर का कुकर, सिलिंग फैन के साथ 7 लीटर कुकर, डिनर सेट 32 पीस के साथ 7 लीटर कुकर, गैस चूल्हे के साथ 7 लीटर कुकर और 20 लीटर स्टील की टंकी के साथ 7 लीटर कुकर दिया जाएगा। इस दौरान डीबी स्टार ने देखा कि गिरोह के सदस्य राहगीरों को जाे कार्ड स्क्रेच के लिए दे रहे थे। उनको स्क्रेच करने पर सिर्फ 1550 रुपए के बड़े आइटम ही खुले रहे थे। किसी भी ग्राहक को छोटे आइटम नहीं खुले। Àशेष पेज 2 पर

ऐसे इनामी कूपन का दे रहे लालच

मेरे संज्ञान में नहीं है

 इनामी कूपन योजना के नाम पर ठगी करने का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। थाने मंे भी किसी ने ऐसी शिकायत दर्ज नहीं कराई है। शहर में अगर किसी प्रकार की अवैध गतिविधियां चल रहीं हैं तो नागरिकों को तत्काल इसकी शिकायत संबंधित पुलिस थाने में करना चाहिए। मैं पुलिस अधिकारियों से ऐसे संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए कहूंगा, जो इस तरह ठगी कर रहे हैं।

Bhopal - इनामी कूपन योजना के नाम पर ठगी
X
Bhopal - इनामी कूपन योजना के नाम पर ठगी
Bhopal - इनामी कूपन योजना के नाम पर ठगी
COMMENT