विज्ञापन

सागर: मध्याह्न भोजन की खिचड़ी में 2 मरे चूहे निकले, बच्चों की तबियत बिगड़ी / सागर: मध्याह्न भोजन की खिचड़ी में 2 मरे चूहे निकले, बच्चों की तबियत बिगड़ी

Bhaskar News

May 29, 2018, 12:53 AM IST

मध्यान्ह भोजन सप्लाई करने वाले समूह का अनुबंध खत्म कर उसके खिलाफ जांच बैठाई गई है।

आंगनबाड़ी में बच्चों को परोसी जाने वाली खिचड़ी में मिला मरा चूहा। आंगनबाड़ी में बच्चों को परोसी जाने वाली खिचड़ी में मिला मरा चूहा।
  • comment

सागर(मध्यप्रदेश). शहर से लगे सेमराबाग गांव के एक आंगनबाड़ी केंद्र में सोमवार को सुबह बच्चों को बांटी गई खिचड़ी में दो मरे चूहे मिले। जब तक इसकी जानकारी लगी 6 बच्चे खिचड़ी खा चुके थे। उल्टी के बाद बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया। इनमें से कुछ बच्चों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। मामले में कलेक्टर आलोक सिंह के निर्देश पर लापरवाह कार्यकर्ता और सहायिका की सेवाएं समाप्त कर दी गईं हैं। वहीं मध्यान्ह भोजन सप्लाई करने वाले समूह का अनुबंध खत्म कर उसके खिलाफ जांच बैठाई गई है।

केंद्र में कार्यकर्ता और सहायिका की गैरमौजूदगी में बंटी खिचड़ी
- सेमराबाग में 3 आंगनबाड़ी केंद्र हैं। इनमें से केंद्र क्रमांक 8 पर सुबह 10.30 बजे रजाखेड़ी के नवजाग्रति स्व-सहायता समूह द्वारा मध्यान्ह भोजन भेजा गया। उस समय तक केंद्र पर न तो कार्यकर्ता आई थी, न ही सहायिका।

- जिस मकान में केंद्र संचालित है उसकी मालकिन दमयंती पटेल ने केंद्र में पहुंचे कुछ बच्चों को खिचड़ी परोस दी। इनमें से तीन बच्चे उनके ही परिवार के थे। परोसने के दौरान उन्हें खिचड़ी में मरा हुआ चूहा दिखा। तब तक गांव के बाहर के कुछ बच्चे खिचड़ी लेकर जा चुके थे।

सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर

दमयंती पटेल ने केंद्र में मौजूद बच्चों को खाने से रोक दिया और जाे बच्चे खिचड़ी लेकर चले गए वहां भी खबर भिजवा दी। जिन बच्चों ने खिचड़ी खा ली थी। उन्हें उल्टियां होने लगीं। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए। हालांकि, सभी की हालत खतरे से बाहर होने से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

अस्पताल की गैलरी में आंगनबाड़ी में मिली विषाक्त खिचड़ी खाकर बीमार पड़े बच्चे अपनी मां के साथ। अस्पताल की गैलरी में आंगनबाड़ी में मिली विषाक्त खिचड़ी खाकर बीमार पड़े बच्चे अपनी मां के साथ।
  • comment
X
आंगनबाड़ी में बच्चों को परोसी जाने वाली खिचड़ी में मिला मरा चूहा।आंगनबाड़ी में बच्चों को परोसी जाने वाली खिचड़ी में मिला मरा चूहा।
अस्पताल की गैलरी में आंगनबाड़ी में मिली विषाक्त खिचड़ी खाकर बीमार पड़े बच्चे अपनी मां के साथ।अस्पताल की गैलरी में आंगनबाड़ी में मिली विषाक्त खिचड़ी खाकर बीमार पड़े बच्चे अपनी मां के साथ।
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन