मध्य प्रदेश / सीएम कमलनाथ 15 को जाएंगे दिल्ली, निगम-मंडलों में नियुक्ति पर चर्चा संभव



cm kamalnath delhi visit next week
X
cm kamalnath delhi visit next week

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 03:45 PM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ नीति आयोग की बैठक में भाग लेने 15 जून को नईदिल्ली जा रहे हैं। इस दौरान उनकी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात प्रस्तावित है। कमलनाथ की पार्टी आलाकमान से होने वाली इस मुलाकात के संकेत से एक बार फिर से प्रदेश संगठन में फेरबदल और निगम मंडलों में नियुक्ति की चर्चा है। 


कमलनाथ के लिए छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से विधायकी छोड़ने वाले दीपक सक्सेना को वजनदार निगम मंडलों में माइनिंग कॉर्पोरेशन का अध्यक्ष बनाया जाना लगभग तय है। इसके अलावा अन्य निगम मंडलों में भी संगठन में काम कर रहे कांग्रेस नेताओं की नियुक्ति होना है। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और रामेश्वर नीखरा को भी एडजेस्ट किया जा सकता है। दोनों में से एक को राज्य योजना आयोग का उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है। इसके अलावा जिलों में संगठन को मजबूत करने में सक्रिय नेताओं की भी सत्ता में नियुक्ति होना है। 


इस बारे में पीसीसी ऐसे नेताओं की गोपनीय रिपोर्ट तैयार कर रही, जिससे उनकी नियुक्ति में कोई अड़चन न आए। इसमें इन नेताओं की हाल ही के विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भागीदारी को देखा जा रहा है। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक कांग्रेस को संगठनात्मक रूप से मजबूत करने के लिए मंथन चल रहा है। इस बारे में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया भी संकेत दे चुके हैं। उनका कहना है कि जिले से लेकर प्रदेश संगठन में जो भी बदलाव किया जाएगा, उस पर राष्ट्रीय नेतृत्व की स्वीकृति लिया जाना जरूरी है। इसके बाद ही आगे बात बन पाएगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना