पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Digvijay Singh Jyotiraditya Scindia| Congress Digvijay Singh Jyotiraditya Scindia Meeting Today Latest News And Updates

दिग्विजय और सिंधिया गर्मजोशी से मिले; बंद कमरे में बातचीत नहीं हो सकी, दिग्विजय ने कहा- महाराज से बहुत अच्छे संबंध

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुना में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य के बीच मुलाकात हुई। दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाई।
  • दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में होने वाली बातचीत को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ था
  • इससे पहले दोनों नेता 8 साल पहले गुना में राजीव गांधी कांग्रेस भवन का लोकार्पण करने आए थे

गुना. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के बीच अकेले में मुलाकात नहीं हो सकी। समय की कमी के चलते दोनों नेताओं के बीच होने वाली बैठक टाल दी गई है। सोमवार को दोनों नेताओं की मुलाकात सड़क पर हुई। दोनों गर्मजोशी से मिले और एक-दूसरे को फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान दिग्विजय के बेटे जयवर्धन सिंह भी मौजूद थे। सिंह गुना से आरोन के लिए रवाना हो गए। वहां से इंदौर जाएंगे। 

ये भी पढ़े
गुना में 24 फरवरी को सिंधिया और दिग्विजय के बीच मुलाकात होगी, सर्किट हाउस के बंद कमरे में 45 मिनट चर्चा करेंगे
दिग्विजय ने कहा कि उनकी सिंधिया से कोई तनातनी नहीं है। उन्होंने सिंधिया को ‘महाराज’ के नाम से संबोधित किया। कहा- ‘महाराज’ से उनके बहुत अच्छे संबंध हैं। दोनों नेताओं के बीच सर्किट हाउस के बंद कमरे में 45 मिनट तक बैठक होना प्रस्तावित थी। सिंधिया और दिग्विजय की बैठक को लेकर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा था। 

सिंधिया समर्थकों ने शहर में लगाए होर्डिंग पोस्टर, दिग्विजय गायब 
बैठक को लेकर तमाम राजनीतिक मायने निकाले जा रहे थे, लेकिन शहर में लगाए गए होर्डिंग और बैनरों ने कांग्रेस में गुटबाजी को हवा दी। जहां सिंधिया समर्थकों ने शहर को होर्डिंग और बैनरों से पाट दिया, लेकिन इसमें दिग्विजय का फोटो नहीं दिखाई दिया। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल हुए। सिंधिया चुनाव हारने के बाद दूसरी बार गुना आए।

8 साल पहले सिंधिया ने दिग्गी को बताया था पितातुल्य
इस मुलाकात से पहले दोनों नेता 8 साल पहले राजीव गांधी कांग्रेस भवन का लोकार्पण करने आए थे। तब सिंधिया ने कहा था कि वह दिग्विजय के बेटे की तरह हैं। दिग्गी को अपना प्रेरणास्रोत तक कहा था। वहीं, दिग्विजय ने सिंधिया को यूपीए सरकार का सबसे काबिल मंत्री बताया था।

रात को होर्डिंग लगाने में भिड़ गए थे समर्थक
शहर के तेलघानी चौराहे पर देर रात को सिंधिया समर्थक आपस में भिड़ गए। उनमें आपस में खूब लात-घूसे चले। यह तमाशा देख राहगीरों और आसपास के लोग जमा हो गए। देखते ही देखते तेलघानी चौराहे पर जाम की स्थिति बन गई। पुलिस का सायरन बजने के बाद वहां से लोग तितर-बितर हो गए। इसमें एक कार्यकर्ता को गंभीर चोट आई। जबकि 2 अन्य घायल होना बताया जा रहा है। जिस समय यह विवाद हुआ, उस समय गुना विधानसभा से चुनाव हारे कांग्रेस के प्रत्याशी भी मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें